Latest News

मंगलवार, 26 जून 2018

समर कैंप में पुलिस ने बच्चों को बताए ट्रैफिक नियम

कानपुर 26 जून 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). तीन दिवसीय समर कैम्प के अंतिम दिन विभिन्न स्कूलों के बच्चे पुलिस की कार्यप्रणाली और यातायात को जानने के लिए बड़े चौराहा पहुंचे। जहां ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने बच्चों को यातायात से सम्बंधित नियम बताए। इस दौरान बच्चों ने भी नियम तोड़ने वालों को रोका और उनका चालान किया।

समर कैंप में कई स्कूलों के बच्चे आज बड़े चौराहा पहुंचे। जहां यातायात को ट्रैफिक पुलिस कैसे कंट्रोल करती है, कैसे ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों का चालान करती है, यह सभी अहम नियम ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बच्चों को बताए।

टीआई दिनेश सिंह ने बच्चों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया और लाइट का क्या काम होता है, जेब्रा लाइन का क्या मतलब है, आइटीएमएस प्रणाली क्या है, इन सभी चीज़ों को बताया। यहां बच्चे भी काफी खुश दिखाई दिए। बच्चों में भी यातयात नियमों को जानने की काफी उत्सुकता देखी गयी। इस दौरान बच्चों ने ट्रैफिक के नियम को तोड़ने वाले लोगों को रोका और उनका चालान किया गया। टीएसआई शिव बालक सिंह ने भी बच्चों को बताया कि ट्रैफिक के नियमों का सही से पालन करें और दूसरों को भी बताए, जिससे लोग यातायात का पालन ठीक से कर सकें और दूसरों को भी जागरूक कर सकें।






Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision