Latest News

शनिवार, 2 जून 2018

अल्हागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीज बाहर से दवा खरीदने को मजबूर

अल्हागंज 02 जून 2018 (Khulasa Bureau). अल्हागंज  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुफ्त इलाज के नाम पर मरीजों के साथ कमीशनखोरी हो रही है। दवा से लेकर जांच करने की सामग्री भी डाक्टर सामुदायिक केन्द्र के बाहर के मेडिकल स्‍टोर से मंगवा रहे हैं। यहां वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों के साथ भी जमकर लूट हो रही है।


जानकारी के अनुसार कस्बे के मोहल्ला पीरगंज निवासी अमित बुखार की दवाई लेने शनिवार को नगर के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गऐ थे। जहां पर डॉक्टर रस्तोगी ने टाइफाइड बुखार होने की आशंका जताते हुऐ जांच कराने को लिख दिया। जब अमित खून की जाँच के लिए पहुँचा तो वहां मौजूद डाक्टर ने उसे बाहर के मेडिकल स्टोर से टेस्ट ट्यूब लाने के लिए भेज दिया। जाँच करने के बाद जब वह जाँच रिपोर्ट लेकर पुन: डाक्टर रस्तोगी के पास पहुंचा तो डाक्टर साहब ने एक छोटी सी पर्ची पर कुछ इंजेक्शन के नाम लिख दिऐ और कहा कि जाओ पडोस के मेडिकल स्टोर से लेकर आओ, यहीं इंजेक्शन सात दिन सुबह शाम लगेंगे। 

डाक्टर की यह बात सुनकर अमित सरकार की उन तमाम योजनाओं और उनकी मंशा के बारे में सोचने पर मजबूर हो गया। जब अमित ने स्वास्थ्य केन्द्र से ही दवाई और इंजेक्शन देने को डाक्टर साहब से कहा तो डाक्टर काफी भड़क गए और 9 गोली देते हुऐ कहने लगे कि यहां बस यहीं दवाई  है, इसे ही ले जाओ। तुमको टाइफाइड बुखार है, फिर भी  उल्टी  बात करते हो। यहां कोई और दवाई नहीं है, बाकी का इलाज बाहर से कराना। इस प्रकरण की जानकारी अमित ने डीएम शाहजहांपुर को दी, जिस पर डीएम ने तत्काल सीएमओ से बात करके कार्यवाही करने का अाश्‍वासन अमित को दिया। 

डाक्टर रस्तोगी के रहमोकरम  पर चलता है मेडिकल स्टोर -
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अल्हागंज के पास का मेडिकल स्‍टोर डा० रस्तोगी के रहमोकरम पर ही चलता है। केन्द्र पर आने वाले सभी  मरीजों को उसी मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने के लिए मजबूर करके पर्चियां पकड़ा दी जाती हैं। केन्द्र पर दवाई न होने की बहानेबाजी हर बार डाक्टर साहब की कामयाब हो जाती है, और मेडिकल स्टोर से अच्छा कमीशन भी  डाक्टर रस्तोगी को मिल जाता है। अमित ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के गलत रवैये को देखते हुए मामले की शिकायत डीएम के साथ-साथ भाजपा जिलाध्यक्ष तथा जिला प्रभारी अनिल गुप्ता से भी की है।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision