Latest News

सोमवार, 4 जून 2018

गंगा सुरक्षा दल के सदस्यों ने चलाया स्पर्श गंगा स्वच्छता एवं जागरूकता अभियान

कानपुर 04 जून 2018 (महेश प्रताप सिंह /अनुज तिवारी). बिठूर के गंगा घाटों पर प्रत्येक रविवार की तरह इस रविवार भी गंगा सुरक्षा दल के सदस्यों ने स्पर्श गंगा स्वच्छता एवं जागरूकता अभियान चलाया। इस महा अभियान में गंगा घाटों की साफ़-सफ़ाई की गयी। गंगा में पड़ा कूड़ा कचरा भी बाहर निकाला गया।

घाट पर मौजूद तीर्थ पुरोहित व तीर्थ यात्रियों से गंगा में किसी भी प्रकार की गंदगी ना करने की अपील भी की गई। वहीं पर सदस्यों का कहना है कि यदि तीर्थ पुरोहित वह क्षेत्रीय कर्मचारियों का सहयोग मिलें तो गंगा में किसी भी प्रकार की गंदगी नहीं हो सकती है। बच्चा तिवारी का कहना है हम लोग आदि काल से गंगा में जलीय जीवों की सुरक्षा करते चले आ रहे हैं।

बच्चा तिवारी ने बताया कि प्रत्येक रविवार को गंगा घाटों पर स्वच्छता अभियान भी बराबर चला रहा हूं। लेकिन आज तक किसी भी अधिकारी ने हम लोगों के लिये कोई भी सहयोग या मदद नहीं की है। गंगा में पॉलीथिन, पूजन सामग्री, मूर्ति, फूल, माला आदि गंगा में विसर्जन किया जा रहा है। यदि अधिकारियों व क्षेत्रीय पुलिस का सहयोग मिले तो गंगा मैली नहीं हो सकती है। इस मौके पर बच्चा तिवारी, राजू बाबा, कल्लू मिश्रा, आदित्य द्विवेदी (गोलू), सौरभ, गौरव, हरिप्रसाद, कृष्ण आदि मौजूद रहे।



Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision