Latest News

शुक्रवार, 15 जून 2018

अल्लाहगंज साहबगंज सड़क मार्ग पर गड्ढे जलभराव से जनता परेशान

अल्हागंज 15 जून 2018.  अल्लाहगंज साहबगंज मार्ग लोक निर्माण विभाग सड़क मार्ग पर बने गहरे गड्ढों में कीचड़ और जलभराव से आमजन काफी परेशान हो चुके हैं। इस सड़क के गड्ढों में दो पहिया वाहन तथा पैदल यात्री गिरकर चोटिल होते रहते हैं। अनाज से भरी ट्रैक्टर ट्राली भी फंस जाती है। दूसरी तरफ साधन सहकारी समिति रतनापुर बेला का परिसर पूरी तरह जलमग्न है।  


लोक निर्माण विभाग तथा प्रशासन अधिकारियों की लापरवाही के चलते अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश यादव ने 16 जून से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू करने का नोटिस सिटी मजिस्ट्रेट को दे दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस सड़क मार्ग पर पूर्वी मंजा साहिबगंज तथा पुराना साहिबगंज के गांव की जनता के प्रमुख आवागमन के साथ ही इसको अल्लाहगंज बिलग्राम मार्ग भी कहा जाता है लेकिन विभागीय अधिकारियों की संवेदन हीनता की प्रवृति के चलते ग्रामीण नरकीय जीवन जी रहे हैं। अल्लाहगंज अनाज मंडी को जाने का प्रमुख सड़क मार्ग होने की वजह से दूर दराज से आने वाले वाहन इधर से ही होकर निकलते हैं। इस दौरान कीचड़ और गंदे पानी से  पैदल चलने वाले ग्रामीण जन सराबोर हो जाते हैं। 

इन गांवों के बाशिंदों ने विभागीय अधिकारी तथा जिलाधिकारी को गड्ढा युक्त सड़क के निर्माण कराने का मांग पत्र भी दिया लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। कुछ ग्रामीणों ने 1 घंटे में बड़ा पाइप तथा उसके आसपास मिट्टी डालकर जल निकास करवाने की कोशिश की लेकिन 1 सप्ताह पूर्व हुई बारिश से उनके प्रयासों पर पानी फिर गया।  वर्तमान समय में इस सड़क मार्ग पर आधे किलोमीटर क्षेत्र में बने गड्ढों में कीचड़ और जलभराव है। इसी प्रकार साधन सहकारी समिति रतनापुर मेला का परिसर जलमग्न है। यहां पर मंडी समिति के द्वारा व्यापारियों के अनाज को स्टोर करने के वास्ते बड़ा टीन  सेट डलवाया गया है।  अब इसमें छोटे बड़े जानवर बांधे जाते हैं । ग्रामीण जन तथा कर्मचारी समिति के अंदर भी नहीं जा पाते।


16 जून से मानवाधिकार का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन -
अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश यादव ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या के प्रति संवेदनशील है उनका संगठन ग्रामीणों की मदद से 16 जून से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू करेगा इस आशय का नोटिस सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा जा चुका है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision