Latest News

शनिवार, 19 मई 2018

बहराइच - पारिश्रमिक न मिलने से छुब्ध स्वच्छाग्रहियों ने किया धरना प्रदर्शन

बहराइच 19 मई 2018 (खुलासा ब्यूरो). स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत CLTS विधा से कार्य कर रहे सम्पूर्ण जनपद के सैकड़ों स्वच्छाग्रहियों ने विकास भवन में धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए आकांक्षात्मक जनपद के रूपान्तर के सम्बन्ध में नीति आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रगति की समीक्षा के लिए आहूत बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होने आये जनपद के प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को माननीय मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपते हुए अपनी पीड़ा बताई। 


स्वच्छाग्रहियों ने बताया कि हम सभी लोग जून 2017 से जनपद के अनेक गांवों में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत CLTS विधा से 5-5 दिन रुक कर कार्य किया है परन्तु हम लोगों को माह जून, जुलाई, अगस्त 2017 का और उसके बाद वर्तमान कार्य का भी पारिश्रमिक अभी तक बकाया है जिसके लिए जिला पंचायत राज अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी बहराइच को लिखित प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है परन्तु उस पर भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसके कारण स्वच्छाग्रहियों को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है अधिकारियों द्वारा टाल मटोल कर कार्य लिया जाता रहा है। तथा इसी कार्य के लिए बहराइच से चंपारण बिहार में ODF कार्य हेतु 71 स्वच्छाग्रहियों को 2 अप्रैल 2018 को ले जाया गया जहाँ से माननीय प्रधान मंत्री के 10 अप्रैल को मोतिहारी कार्यक्रम के बाद वापस लाया गया। जिसका भुगतान एक सप्ताह के अन्दर देने को कहा गया था जो अभी तक नहीं मिला है।

स्वच्छाग्रहियों ने कहा कि इस सबसे छुब्ध होकर हम लोगों धरना प्रदर्शन व पैदल मार्च करना पड़ रहा है और माननीय मुख्यमंत्री महोदय को भी डाक द्वारा प्रार्थना पत्र भेजा गया है तथा जिलाधिकारी महोदया माला श्रीवास्तव के कार्यालय में भी प्रार्थना पत्र प्रेषित किया गया है। इसके बाद भी हमारी मांगे न मानी गयी और भुगतान न होने की स्थिति में मजबूर होकर सड़क पर आन्दोलन के लिए उतरना पड़ेगा। ज्ञापन सौंपने वाले स्वच्छाग्रहियों में रीता सिंह, अर्चिता सिंह, रामकोमल मौर्य, अंकित, सुनील दीक्षित, रोहित श्रीवास्तव, जाकिर अली, मंजू, कन्हैया लाल, वंदना गुप्ता, सर्वेश कुमार चंद्रमणि दीक्षित, गीता, विनीता, पदमा, विनय, कल्याण सिंह जीतेन्द्र आदि सैकड़ों स्वच्छाग्रही मौजूद थे |

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision