Latest News

बुधवार, 16 मई 2018

शाहजहाँपुर - समाधान दिवस में 167 शिकायतों में मात्र 2 का हुआ निस्तारण

शाहजहाँपुर 16 मई 2018. जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में तहसील कलांन में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 167 शिकायतें प्राप्त हुई। मौके पर कुल 02 शिकायत का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये फरियादियों की समस्याएं सुनते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आज जो भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं उन सभी शिकायतों का शीघ्रातिशीघ्र निस्तारण किया जाये। 


जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान में शिकायतों को सुनते हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यदायित्वों का निर्वहन करते हुए समयान्तर्गत कार्यो को पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि कार्यों में गति लायी जाये। उन्होंने कहा कि अपने स्तर से जल्द से जल्द फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण किया जाये, जिससे शिकायतकर्ता सन्तुष्ट हो सके। जिलाधिकारी को शिकायर्ता यशपाल निवासी गोकुल नगला, ओमशरण यादव ने बताया कि गेंहूँ से लदी हुई ट्राली खड़ी है। एफ.सी.आई. बाराकला द्वारा गेंहूँ खरीदा नहीं जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कलांन को निर्देश दिये कि तत्काल गेंहूँ खरीद करवायें और उसकी सूचना हमें उपलब्ध करायें। इसके उपरान्त शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि सुधीर निवासी कलांन ने प्रार्थना-पत्र लिखाये जाने पर महिला से 200 रुपये लिये हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने सुधीर के खिलाफ एफ.आई.आर.दर्ज कराने के निर्देश दिये। अधिवक्ताओं एवं अधिकारियों से कहा कि कोई भी बिचौलिया द्वारा पैसों की माँग करता है तो उसके खिलाफ आप लोग एफ.आई.आर.दर्ज करायें। 

शिकायतकर्ता शिव शरण मौर्य निवासी कलांन ने बताया कि कस्तूरबा गाँधी विद्यालय में जल भराव और विद्यालय में साफ-सफाई नहीं होती है। जिस पर जिलाधिकारी नाराजगी व्यक्त करते हुए उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि जॉच कर आवष्यक कार्यवाही करें। जिलाधिकारी को पूर्व प्रधान महेश चन्द्र ने बताया कि ग्राम सलेमपुर कबरा में तालाब पर प्रधान द्वारा कब्जा किया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी जलालाबाद को निर्देश दिये कि आज ही जॉच कराके उसकी सूचना उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि 9 गाँवों में जिन लाभार्थियों को दिव्यांग पेंशन मिल रही है। उन सभी का सत्यापन कराया जाये। उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिवा सिम्मी चन्नपा ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि जो भी आज शिकायती प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए हैं। उनका समयान्तर्गत निस्तारण किया जाये। उक्त अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी आर.पी.रावत, डी.सी.मनरेगा आर.पी.झा. समस्त जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision