Latest News

बुधवार, 25 अप्रैल 2018

दहेज की मांग पूरी ना करने पर विवाहिता को प्रताड़ित कर घर से निकाला

अल्हागंज 25 अप्रैल 2018. कस्बे के मोहल्ला पीर गंज निवासी एक विवाहिता को बरेली निवासी ससुरालियों ने दहेज के रूप में 2 लाख रूपये की रकम ना दे पाने पर उसे 4 साल तक मानसिक शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया फिर उसे पहने हुए कपड़ों में घर से निकाल दिया। मामले की रिपोर्ट आज अल्लाहगंज थाने में दर्ज कराई गई है।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय निवासी सुखबीर सिंह पुत्र राम रतन सिंह ने अपनी पुत्री भारती देवी उर्फ भूमि की शादी बरेली के थाना प्रेम नगर के मोहल्ला राजेंद्र नगर निवासी महिपाल सिंह के पुत्र अभिनव सिंह के साथ 30 अप्रैल 2013 को की थी। शादी में पर्याप्त दान दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के कुछ समय बाद से विवाहिता भारती देवी से 2 लाख रूपये नगद लाने के लिए कहा जा रहा था। मांग ना पूरी होने पर उसके पति अभिनव सिंह, ससुर महिपाल सिंह तथा सास सुषमा ने  उसकी मानसिक तथा शारीरिक प्रताडना शुरू कर दी। यह क्रम पिछले 3 साल से बराबर चल रहा था। 

उसके साथ हो रहे अत्याचारों की हदें और बढ़ गई जब उसे 29 नवंबर 2016 को प्रताड़ित करते हुए मात्र पहने कपड़ों में घर से निकाल कर बस स्टेशन पर भटकने के लिए छोड़ दिया गया। भारती सिंह किसी प्रकार बस से अपने मायके अल्लाहगंज पहुंची और अपने साथ हुए अमानवीय व्यवहार की दास्तान परिजनों को बताई। मार्च 2017 को समझौते के लिए ससुरालीजन अल्लाहगंज भारती देवी के घर पर आए, लेकिन समझौते की बात ना कहकर उसके पति ने  तमंचा तानते हुए गाली गलौज किया और अपने माता-पिता के साथ गाड़ी में बैठ कर धमकी देते हुए चले गए। प्राप्त शिकायत के आधार पर स्थानीय पुलिस ने दहेज एक्ट की धारा 3/4, 498ए  एंव 323, 504 के तहत ससुरालीजनों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision