Latest News

मंगलवार, 24 अप्रैल 2018

नेता और पुलिस की मिली भगत से कल्‍यानपुर में हो रहा है अवैध खनन

कानपुर 24 अप्रैल 2018. कल्याणपुर थाना क्षेत्र के आवास विकास इलाके में ऋचा गेस्ट हाउस के पास रात में अवैध खनन किया जा रहा है। पुलिस के पहुँचने से 5 मिनट पहले खनन माफियाओं के पास पुलिस आने की सूचना आ जाती है। सूत्रों की माने तो एक विधायक जी के रसूख के चलते यहां बेखटके मिट्टी का खनन किया जा रहा है। 


इलाकाई लोगों के अनुसार इस गोरखधंधे में सोनकर नाम का एक कथित नेता भी शामिल है, जो लोगों को गोली मारने की धमकी देकर डराता धमकाता है। प्रशासन की सख्ती पर खनन माफियाओं की मनमानी भारी पड़ रही है अवैध खनन पर रोक लगाने के सरकारी फरमान के बाद भी अभी तक जिले में अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रही है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार अवैध रूप से खनन किया जा रहा है। लेकिन खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने से जिले में अवैध खनन का दौर खुलेआम जारी है। 

कल्यानपुर आवास विकास स्थित ऋचा गेस्ट हाउस के पास लगातार अवैध मिट्टी खनन हो रहा है। निगरानी के बाद भी खनन पर रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस की विशेष टीम अब तक दो बार अवैध खनन करने वालों के वाहनों की धड़ पकड़ कर चुकी है। काला बाजारी के चलते चार से पांच हजार रूपए में मिलने वाली मिटी मौजूदा समय में पांच से आठ हजार रूपए प्रति ट्राली/डम्फर की दर से मिल रही है। जिसके चलते कई लोगों ने अपने घरों का निर्माण कार्य ठप करा दिया है और जिनके पास पैसा है उनको मिट्टी मनमर्जी दामों पर बेची जा रही है। सूत्रों की माने तो उक्‍त बिल्डरों के पास जो नक्शा है उसमें बेसमेन्ट बनाने की लिखित परमिशन भी नहीं ली गई है। 

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision