Latest News

मंगलवार, 24 अप्रैल 2018

डीएम की पहल पर पत्रकार ने अपने जन्मदिन पर दान किया शौचालय

शाहजहांपुर 24 April 2018. स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत जन्मदिन पर शौचालय दान करने की जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की पहल पर आज ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के बैनर तले दैनिक जागरण के पत्रकार ललित तिवारी ने शौचालय दान कर इस अनूठी पहल का शुभारंभ किया। 


इस अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रों से आए संभ्रांत नागरिकों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कहा है कि आप लोग अपने जन्मदिन पर कार्यक्रम करके खर्चा करते हैं। उससे बेहतर एक ग्रामीण को शौचालय दान करने की इस परंपरा को आगे बढ़ाएं। क्योंकि आपके द्वारा दान किया गया शौचालय का उपयोग करते वक्त लाभार्थी को आप याद आएंगे और वह आपका ऋणी भी रहेगा। 

श्री त्रिपाठी ने कहा कि जिले में इस पहल को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा द्वारा आज शुभारंभ कर काँट के पत्रकार ललित तिवारी ने आज अपने जन्मदिन पर एक शौचालय का दान नगर के ही ओमवीर सिंह को किया है। इसके अलावा जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को भी अपने विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों का अपने बच्चों के जन्मदिन पर एक शौचालय का दान करने को कहा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के.बी सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी की प्रेरणा से शुरू की गई यह पहल हमारे जनपद का नाम प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में भी अव्वल दर्जे पर लाएगी। और अक्टूबर माह तक पूरा जिला खुले में शौच से मुक्त होगा। पुलिस अधीक्षक ने काँट थाने के कोतवाल समेत 40 पुलिसकर्मियों से भी एक एक शौचालय दान करने के निर्देश कोतवाल को दिए। तथा पूरे जिले के पुलिसकर्मी जिलाधिकारी की इस मुहिम के हिस्सा बनेंगे तथा इस मुहिम को कामयाब करेंगे। 

कार्यक्रम में कांट चेयरमैन पति इदरीश ने 9 शौचालय दान करने का संकल्प लिया। तथा क्षेत्र के 50 अन्य लोगों ने हाथ उठाकर शपथ ली कि वह शौचालय दान करने को तैयार हैं। इससे पूर्व जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अपनी उपस्थिति में पत्रकार ललित तिवारी से फीता काटकर शौचालय का शुभारंभ कराया। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने आगंतुकों का आभार व्यक्त किया तथा ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों से शौचालय दान करने की अपील भी की। कार्यक्रम में ग्रामीण क्षेत्र के अलावा जिले व ब्लाक के अधिकारियों व पत्रकारों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर दीप श्रीवास्तव, संतोष उपाध्याय, अभिनव मिश्रा, एल.के. मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision