Latest News

सोमवार, 26 मार्च 2018

डीएम के आदेश के बावजूद विद्यालयों में नहीं हुआ स्वच्छता किट वितरण एवं कन्या भोज कार्यक्रम

अल्हागंज 26 मार्च 2018. बेपटरी हुई शिक्षा व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए जिला अधिकारी काफी प्रयास कर रहे हैं, लेकिन विभाग के अधिकारी, शिक्षक और ग्राम प्रधान उनके निर्देशों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिला अधिकारी ने 25 मार्च नवमीं पर्व के अवसर पर सभी विद्यालयों में स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए किसी गरीब कन्या को पूजते हुए सभी को भोज कराने तथा स्वच्छता किट वितरण करने का आदेश दिए थे, लेकिन क्षेत्र के अधिकांश विद्यालयों में कोई भी कार्यक्रम नहीं हुआ इस स्थिति के चलते जिला अधिकारी का आदेश पूर्णता बेअसर रहा। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्लाहगंज कस्बे के प्राथमिक विद्यालय प्रथम तथा पीरगंज वार्ड का विद्यालय पूर्णतया बंद रहा जबकि वार्ड शिवपुरी का जूनियर प्राथमिक एवं कन्या विद्यालय का कार्यालय तो खुला लेकिन कोई भी कार्यक्रम नहीं हुआ। ना ही बच्चे मौजूद थे, ना ही पूरा स्कूल खोला गया। इसी प्रकार ग्रामीण अंचलों के भी विद्यालय बंद रहे। कहीं कहीं साक्षरता विषय की परीक्षाएं आयोजित की गई, लेकिन जिला अधिकारी के आदेश का अनुपालन नहीं हुआ। इस प्रकार स्वच्छता अभियान लागू होने के पहले ही उस की हवा निकाल दी गई। 

ग्राम पंचायत जोरारहीमपुर के ग्राम प्रधान सुधाकर के मुताबिक उनके क्षेत्र में जिला अधिकारी के आदेश का पालन कराते हुए कन्या भोज तथा स्वच्छता किट का वितरण किया गया। बीएसए राकेश कुमार बोले कि रविवार को जनपद के 114 विद्यालयों में उक्त कार्यक्रम संपन्न होने की सूचना 3 बजे प्राप्त हुई थी, कितने स्कूलों में यह कार्यक्रम नहीं हुआ पता किया जा रहा है । सहयोग न करने वाले शिक्षकों के ऊपर कारवाई की जाएगी। एबीएसए जलालाबाद ने कहा कि क्षेत्र के कितने विद्यालयों में यह कार्यक्रम हुआ उनको जानकारी नहीं है, मालूम किया जा रहा है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision