Latest News

बुधवार, 17 जनवरी 2018

प्रमुख सचिव ने गुर्री के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर सुनी ग्राम वासियों की समस्याएं

शाहजहाँपुर 17 जनवरी 2018. जनपद की नोडल अधिकारी, प्रमुख सचिव श्रीमती डिम्पल वर्मा एवं जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने विकास खण्ड भाँवलखेड़ा के ग्राम गुर्री के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर ग्राम वासियों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव व जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम अधिकारियों का परिचय ग्राम वासियों को कराया और ग्रामवासियों से  कुशलक्षेम पूछी।

अधिकारियों व कर्मचारियों की गाँव आने की जानकारी लेने पर ग्रामवासियों ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी, लेखपाल, ग्राम सेवक एवं अध्यापकगण सहित ग्राम से सम्बन्धित कर्मचारी गाँव में आते हैं। प्रमुख सचिव व जिलाधिकारी ने विद्यालय की छात्रा कुमारी अन्तिमा से कविता सुनी जिस पर दोनों अधिकारियों ने मुक्तकंठ से बालिका की प्रशंसा की एवं जिलाधिकारी ने बालिका के पिता से राशन कार्ड के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने पर पाया कि राशन कार्ड नहीं बना है। जिस पर प्रमुख सचिव ने नियमानुसार तुरन्त राशन कार्ड बनवाने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिये। 

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कुमारी अन्तिमा से बी.पी.एल.पात्र गृहस्थी राशन कार्डों का वितरण ग्रामीणों को कराया। तदोपरान्त प्रमुख सचिव ने सौभाग्य योजना के अन्तर्गत बिजली कनेक्शन के प्रमाण-पत्र वितरित किये। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने विद्यालय के 66 छात्र/छात्राओं को स्काउट गाइड छात्र पंकज कुमार से विद्यालय के बच्चों को स्वैटर वितरित कराये। उक्त अवसर पर छात्र/छात्राओं के चेहरे पर प्रमुख सचिव व  जिलाधिकारी से स्वैटर पाकर खुशी के भाव दिखाई दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि सभी विद्यार्थियों को स्वैटर वितरण किया जाये। जिसके सापेक्ष यह स्वैटर वितरित किये गये हैं। उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने मृदा परिक्षण कार्ड का वितरण कृषकों को किया। 

प्रमुख सचिव एव जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से बिजली से हुई कोई भी घटना की जानकारी करते हुए पाया कि कोई भी ऐसी घटना नही हुई है। जिलाधिकारी ने शौचालय व अन्य निर्माण कार्यों की भी जानकारी प्राप्त करने पर ग्राम प्रधान राज कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम सभा में कोई भी कार्य अवशेष नहीं है। उक्त अवसर पुलिस अधीक्षक के.बी.सिंह ने ग्रामीणों से पुलिस गाँव में आने की जानकारी करते पाया कि पुलिस का कार्य गॉव के प्रति ठीक है यदि गाँव में किसी प्रकार की परेषानी आती है तो तुरन्त मुझसे सम्पर्क करें। उक्त अवसर उप जिलाधिकारी सदर रामजी मिश्र, जिला विकास अधिकारी उग्रसेन सिंह, परियोजना निदेषक डी.आर.डी.ए. अजय प्रकाश राकेश कुमार जिला बेसिक शिक्षाधिकारी, दीपेन्द्र कौर जिला गाइड कैप्टन, निगहत परवीन जिला स्काउड मास्टर एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision