Latest News

शुक्रवार, 29 दिसंबर 2017

सेल्स टैक्स अधिकारियों ने अनवरगंज स्टेशन पर किया लाखों का खेल

कानपुर 29 दिसम्‍बर 2017 (अभिषेक त्रिपाठी). डीएम सुरेंद्र सिंह ने आज लाखों की टैक्स चोरी के माल की सूचना पर सेल्स टैक्स अधिकारियों के साथ अनवरगंज स्टेशन पर छापा मारा। डीएम ने अपने सामने बिना बुकिंग के जा रही कपड़े की दर्जनों गांठें, किराना का सामान आदि लाखों का माल जब्त करवा लिया। पर डीएम के जाते ही रेल दलाल पप्पू मीठे का बिना बिल-बिल्टी का 180 बोरे पान मसाला छोड़ दिया गया।


सूत्रों के अनुसार ये सारा माल अनवरगंज स्टेशन के रेलवे दलाल सुनहरी यादव का था। सुनहरी पर एक साथी दलाल के हत्या के प्रयास का मुकदमा भी अनवरगंज थाने में दर्ज है। डीएम ने संबंधित पार्टियों पर जुर्माना भी ठोंका। फिर सेल्स टैक्स अधिकारियों को पूरे स्टेशन को घेर कर सख्ती से पार्सल व लीज के माल की बिल-बिल्टी, कागजात जांचने का आदेश दिया। छापे में दलालों द्वारा गैरकानूनी व आपत्तिजनक ढंग से रेलवे की सील व मुहर इस्तेमाल किये जाने का भी खुलासा हुआ। इसी बीच डीएम उप-मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए निकल गए। और उनके जाते ही अधिकारियों ने मामले में खेल कर दिया।

जानकारी के अनुसार सेल्स टैक्स अधिकारियों ने स्टेशन के 1 नंबर और 2 नंबर प्लेटफॉर्मों पर, पीछे वाले गेट के तरफ लगे 180 बोरा शिखर पान मसाला के गत्तों और 20 नग मधु तम्बाकू के पकड़े थे। बताया गया कि पान मसाला के बोरो में सब पर रेलवे का मार्का लगा था। लेकिन एक का भी बिल या कागज माल के साथ खड़ा दलाल का एजेंट दिखा नहीं पाया। टैक्स चोरी के ये बोरे ट्रेन की लीज बोगी में डाल कर, दिल्ली की ओर रवाना किये जा रहे थे। बताया गया कि इस पर अधिकारियों ने सेल्स टैक्स प्रवर्तन सस्ते को अमित नाम के उक्त एजेंट को कस्टडी में लेने का आदेश दिया।

अमित हरबंसमोहाल निवासी युवक है, जो पान मसाला लॉबी के लिए टैक्स चोरी करने वाले सबसे बड़े माफिया दलाल पप्पू मीठे का चेला है। इसी बीच एक केसरिया नेता ने कथित रूप से पप्पू का पान मसाला पकड़े जाने पर माल छोड़ने एवं बिना बुकिंग माल पर भी रेल मार्का लगाने की बात उजागर नहीं करने का दबाव डाला। इसके बाद रेल दलाल पप्पू मीठे का बिना बिल-बिल्टी का 180 बोरे पान मसाला छोड़ दिया गया।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision