Latest News

गुरुवार, 28 दिसंबर 2017

गंगा बैराज पर पुलिस की सेटिंग से हो रहा है मछलियों का अवैध शिकार

कानपुर 28 दिसम्बर 2017. शहर के कोहना थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगा बैराज पर इन दिनों मछली पकड़ने का अवैध कारोबार दिन-दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रहा है। जिला प्रशासन इस पर रोक लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो चुका है।

जानकारी के अनुसार आज कल गंगा बैराज पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का खुलेआम उल्‍लघंन करते हुये अवैध मछली पकड़ने का कारोबार बड़ी तेजी से चल रहा है, और चले भी क्यों न जब उन पर स्थानीय थाने का आशीर्वाद हो तो फिर किसका डर। स्थानीय लोगों के अनुसार शिकारी रोज दर्जनों नावों में सवार होकर सुबह से शाम तक मछलियों का शिकार करते हैं। जबकि बैराज से चंद क़दमों की दूरी पर पुलिस चौकी भी स्थित है।

काफी दिनों से चल रहा अवैध मछली पकड़ने का खेल -
गंगा बैराज पर मछली पकड़ने का खेल कोई नया नहीं बल्कि ये काफी दिनों से चला आ रहा है। विगत कुछ दिनों पहले भी खुलासा टीवी ने गंगा बैराज पर हो रहे मछली के अवैध शिकार की खबर को प्रमुखता से प्रसारित किया था। जिसको संज्ञान में लेते हुए तत्‍कालीन डीआईजी/एसएसपी सोनिया सिंह ने सख्‍त कार्यवाही भी की थी। पर अब प्रतीत होता है कि स्‍थानीय पुलिस वालों के मन से एसएसपी का डर समाप्‍त हो चुका है। सूत्रों के अनुसार निकटतम चौकी के कुछ सिपाही इस मछली के खेल में शामिल हैं।

कानपुर में शायद सरकार के नियम कानून नजर अंदाज कर पुलिस कानून अपने हिसाब से बनाती है। यहाँ अगर पुलिस से किसी की सेटिंग हो तो कानपुर में सेटिंग और गेटिंग के खेल के जरिये सारे अवैध कारोबार वैध हो जाते हैं।

(विशाल तिवारी एवं अमित राजपूत की रिपोर्ट)

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision