Latest News

शनिवार, 25 नवंबर 2017

जमीनी विवाद में पत्रकार के परिजनों पर दबंगों ने किया हमला

फतेहपुर 25 नवम्‍बर 2017. जमीन पर कब्‍जे के विवाद में आज कुछ दबंगों ने एक पत्रकार के परिजनों पर लाठी डण्‍डों से हमला कर उनको बुरी तरह जख्‍मी कर दिया। स्‍थानीय थाना पुलिस का रवैया हमेशा की तरह लापरवाही भरा रहा। घटना की जानकारी आल इण्डियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) के पत्रकारों को होने पर पत्रकारों में आक्रोश व्‍याप्‍त है। 


कानपुर निवासी पत्रकार धर्मेन्‍द्र सिंह का जाफरगंज थाना क्षेत्र में गांव है। उनके भाई कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि 2 वर्ष पूर्व उन्‍होंने केवाई गांव के ही मनोज कुमार पुत्र छेदुआ की सवा 3 बीघा जमीन जिसकी गाटा संख्या 192 है, खरीदी थी। उक्‍त जमीन पर वो पिछले लगभग 2 साल से काबिज हैं। कल दिनांक 24 नवंबर 2017 दिन शुक्रवार को उपरोक्त मनोज कुमार के भाई भोला, शिव कुमार, मोहनलाल उर्फ मुन्‍नू सभी पुत्र छेदुआ एवं मिथलेश पत्‍नी राजकुमार व रन्‍नो देवी पत्‍नी शिव कुमार आदि ने उनके खेत में बोई हुई फसल को काट डाला। जिसकी सूचना उन्‍होंने स्थानीय पुलिस को दी थी। आज सुबह जब वो लोग अपने खेत गए तो देखा कि आरोपी उनकी फसल आज भी काट रहे थे। इसकी सूचना उन्‍होंने तुरंत 100 नंबर को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उनको थाने चलने को कहा। जैसे ही वो लोग मुड़ कर चलने लगे, वैसे ही पीछे से कुछ लोगों ने फरसा, हंसिया और लाठी डंडों से लैस हो कर उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। 

पीडित के अनुसार हमलावरों में जय कुमार, अजय कुमार, मोहनलाल उर्फ मुन्‍नू, मिथलेश, रन्‍नो देवी, भोला, शिवकुमार एवं विजय कुमार शामिल थे। उक्‍त हमले में पत्रकार धर्मेन्‍द्र सिंह के पिता बैजनाथ सिंह एवं अन्‍य रिश्‍तेदारों शिव मोहन सिंह, अजय कुमार उर्फ पुत्‍तन, मनोज कुमार सिंह एवं प्रार्थी को गंभीर चोटें आईं हैं। उपरोक्‍त हमलावरों ने पत्रकार के परिजनों को बेतहाशा गालियां दी, सार्वजनिक रूप से घोर अपमानित किया, बुरी तरह मारपीट की और उनके गले में पड़ी सोने की चेन भी जबरन छीन ली। 

घटना की जानकारी आल इण्डियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) के पत्रकारों को होने पर पत्रकारों में आक्रोश व्‍याप्‍त है। आईरा से जुडे पत्रकारों ने आज मीटिंग करके तय किया कि यदि थाना जाफरगंज की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्यवाही नहीं की तो पत्रकार पूरे प्रदेश में जिला मुख्‍यालयों पर धरना प्रदर्शन करने को बाध्‍य होंगे। 


Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision