Latest News

सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

शाहजहांपुर - नाला पाटने के विरोध में ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन

शाहजहांपुर 16 Oct 2017. रामचंद्र मिशन थाना क्षेत्र स्थित कनेंग के ग्रामीणों ने पावर परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए हरदोई रोड़ पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुँची आरसी मिशन पुलिस के प्रभारी निरीक्षक ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। विवाद की जड़ एक नाला है जिसे पॉवर परियोजना का प्रबंध तंत्र पाटने की कोशिश में है.


ग्राम प्रधान व भाजपा के मंडल अध्यक्ष संजीव सिंह का कहना है की गांव के उत्तर दिशा में लगभग बीस एकड़ का पुराना तालाब बना है। जिसमें पूरे गांव के पानी का निकास है। बरसात में पानी इसी तालाब में भर जाता है। जब पानी ओवर फ्लो होने पर तालाब के किनारे बने नाले से गांव के बाहर निकल जाता है। उस नाले को पॉवर परियोजना का प्रबंध तंत्र पाटने की कोशिश में है। ग्राम प्रधान ने बताया कि तालाब में पड़ोसी गाँवों का भी पानी इसी तालाब में गिरता है। अगर नाला पाट दिया गया तो तालाब का पानी गांव में भरने लगेगा। जिससे काफी दिक्कतें पैदा हो जाएगी। 


उन्होंने बताया कि गांव के कुछ लोग परियोजना वालों से मिलकर गाँव में सड़क चौड़ीकरण के नाम पर नाला पटवाना चाहते है। सड़क बनने पर परियोजना की राखी भरे हुए लंबे चौड़े डम्पर निकलने शुरू हो जायेंगे। जिनसे दुर्घटना होने की सम्भावना बन सकती है। इस बीच ग्रामीणों ने कहा कि किसी भी स्थिति में नाले पर कब्जा होने नही देंगे। अगर फिर से नाला पाटने की कोशिश की गई तो फिर से उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस मौके जय सिंह, संजीव सिंह, रामकिशोर, त्रिवेंद्र सिंह, विनय, राकेश सिंह, सहदेव, पंकज, बालक राम, रामस्वरूप, मेंबर पाल सिंह, राजेश्वर, इंद्रपाल, बेंचे, भूरे, राम अवतार अादि सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision