Latest News

बुधवार, 5 जुलाई 2017

कानपुर - भारी बारिश से पनकी में घरों में भरा पानी, 3 मकान ढहे

कानपुर 05 जुलाई 2017 (महेश प्रताप सिंह). फायरमैन-जीवन और संपत्ति को बचाने में आपका साथी ' नारे को चरितार्थ करते हुए केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई पनकी थर्मल पावर स्टेशन पनकी के अग्निशमन कर्मियों ने पनकी पावर हाउस कालोनी के घरों में भरे बरसाती पानी को निकाल कर आज बेहद पुण्‍य का कार्य किया। वहीं दूसरी तरफ पनकी के ही ग्राम लाऊका पुरवा में भारी बारिश से तीन मकान ढह गये।


मंगलवार की रात लगातार हुई बारिश से पावर हाउस कालोनी के आवासों में करीब दो फीट पानी भर गया था। कालोनी वासियों के बचाव हेतु केन्द्रीय्र औद्योगिक सुरक्षा बल पनकी थर्मल पावर स्टेशन अग्निशमन टीम को प्रबंधन द्वारा बुलाया गया। अग्निकर्मियों ने अपार साहस और पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए टैक्सी स्टैंड पनकी स्थित जल उपचार संयंत्र के नजदीक अग्नि वाहन लगाकर आज सुबह चार बजे से नौ बजे तक पानी निकासी का कार्य तत्परता से किया और पुरानी कालोनी को डूबने से बचा लिया तथा जन धन हानि नहीं होने दी।

पानी उतरने से पुरानी कालोनी के लोगों ने राहत की सांस ली एवं अग्नि कार्मिकों के बचाव कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की। उक्त बचाव कार्य केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सहायक कमांडेंट बी.पी.यादव और निरीक्षक ए.सी.मिश्रा के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में किया गया। बचाओ कार्य के समय अधिशासी अभियंता भास्कर भी मौजूद रहे। वही थाना पनकी के ग्राम लाऊका पुरवा में भारी बारिश के चलते तीन मकान ढह गये। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि गांव के इन्द्रपाल, राजन पाल, अजीत पाल के मकान ढह गये हैं।

Sent from my Samsung device

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision