Latest News

मंगलवार, 9 मई 2017

पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा ईरान

तेहरान, 09 मई 2017 (IMNB). ईरान ने पाकिस्तान को सुन्नी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। ईरान सशस्त्र बल के चीफ मेजर जनरल मोहम्मद बकेरी ने सोमवार को कहा कि अगर पाकिस्तानी सरकार सुन्नी आतंकियों के खिलाफ कोई कड़ा कदम नहीं उठाती है तो हम पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकियों को मारेंगे। न्यूज एजेंसी IRNA को दिए एक इंटरव्यू में मोहम्मद बकेरी ने कहा 'हम स्थिति में निरंतरता बर्दाश्त नहीं कर सकते। 


चीफ मेजर जनरल मोहम्मद बकेरी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तानी सरकार सीमा पर नियंत्रण कायम रखेगी। पाकिस्तान आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके ठिकानों को बंद करेगा। यदि आतंकी लगातार हमला करते हैं तो हम उनके सुरक्षित ठिकानों पर कार्रवाई करेंगे चाहे वो कहीं भी हो'। गौरतलब है कि बीते महीने ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के मिर्जवेह में पाकिस्तान से लगी सीमा पर आतंकवादियों ने दस ईरानी सीमा रक्षकों की हत्या कर दी थी। 

हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के सुन्नी आतंकी संगठन जैश-अल-अद्ल ने ली थी। ये इलाका नशीली दवाओं की तस्करी और अलगाववादी चरमपंथी को लेकर अशांति से ग्रस्त है। बीते हफ्ते ईरान के विदेश मंत्री जरीफ ने यहां पहुंचकर पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री चौधरी निसार अली खान से मुलाकात की थी। जिसके बाद पाकिस्तान ने ईरान के साथ लगी सीमा पर सुरक्षाबलों की और तैनाती का भरोसा दिया था।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision