Latest News

शनिवार, 22 अप्रैल 2017

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम के विरोध में किया धरना प्रदर्शन

कानपुर 22 April 2017 (आदर्श शुक्ला). आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज EVM के विरोध में नाना राव पार्क स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि EVM में टेम्‍परिंग व छेड़छाड़ के चलते लोकतंत्र की पारदर्शिता पर प्रश्‍नचिन्‍ह लग गया है। इन सवालों पर चुनाव आयोग को गंभीरता से विचार करना चाहिए। 

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि भविष्य में ईवीएम से होने वाले चुनावों पर रोक लगायी जानी चाहिए। कार्यक्रम संयोजक विनय अवस्थी ने बताया कि आज जब मध्य प्रदेश तथा राजस्थान से बराबर ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आ रही हैं, ऐसे में नगर निकाय चुनाव में ईवीएम से चुनावों पर पूरी तरह रोक लगानी चाहिए। अगर ईवीएम से चुनाव कराना चुनाव आयोग की कोई मजबूरी हो तो हर मशीन में वीवीपीएटी की सुविधा अवश्य उपलब्ध कराई जाए। जिससे चुनाव में पारदर्शिता बनी रहे और जनता में किसी भी तरह का कोई भ्रम पैदा ना हो।

चुनाव आयोग भी इस बात को स्वीकार कर चुका है कि वर्तमान ईवीएम 10 वर्ष पुरानी हैं तथा निष्पक्ष चुनाव के लिए अनुपयोगी हैं। धरने में स्वराज अभियान से जुड़े तथा विवेकशील पत्रिका के प्रधान संपादक कुलदीप श्रीवास्तव ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से विनय अवस्थी, अरबाज खान, राजीव श्रीवास्तव, श्रीमती कृष्णा प्रजापति, अजीत खोटे, भारत राजयोगी, अनिल गुप्ता, शिवनाथ अवस्थी, सैयद अब्दुल कादिर, आरके अग्रवाल, विजय वीर पारसी, संतोष वाल्मीकि, राजेंद्र अवस्थी, प्रशांत त्रिपाठी, जावेद जमील, पुष्प सक्सेना आदि लोग शामिल हुए।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision