Latest News

रविवार, 30 अप्रैल 2017

कानपुर - कवरेज करने गये पत्रकारों पर झोलाछाप डाक्‍टर ने किया हमला

कानपुर 30 अप्रैल 2017. थाना सचेंडी के कैंधा गांव में एक्सीडेंट की खबर कवरेज करने गये पत्रकारों पर स्‍थानीय झोलाछाप डाक्‍टर ने अपने सा‍थियों समेत हमला कर दिया। झोलाछाप डाक्‍टर ने एक पत्रकार को जमीन पर पटक कर बुरी तरह से पीटा और पत्रकारों का कैमरा, लैपटाप, मोबाइल और पैसे भी छीन लिये। थाना सचेन्‍डी की पुलिस आरोपी डाक्‍टर से मिलीभगत के चलते उल्‍टा पत्रकारों को ही दोषी करार दे रही है।


जानकारी के अनुसार अमित राजपूत, संजीव कुमार, शशिकांत, सचिन मिश्रा आदि पत्रकार आज एक एक्सीडेंट की खबर कवरेज करने थाना सचेंडी के कैंधा गांव के समीप गये थे। वहां पर पत्रकार घटनास्थल की फोटो खींच रहे थे कि तभी उनकी स्‍थानीय झोलाछाप डॉ राम नरेश से कुछ कहा सुनी हो गयी। इससे गुस्‍साये डाक्‍टर ने अपने पेशे की गरिमा को दरकिनार करते हुये अपने चार साथियों समेत पत्रकारों पर हमला कर दिया। 

सूत्रों के अनुसार डॉक्टर रामनरेश ने पत्रकारों को कवरेज करने से रोकते हुए गालियां देनी प्रारंभ कर दी। पत्रकारों के विरोध करने पर उक्त डॉक्टर ने अपने चार साथियों को बुला लिया और उनके साथ मिल कर कवरेज करने गए हम पत्रकारों पर जानलेवा हमला कर दिया तथा उनका लैपटॉप, दो सेल फोन, 3 माइक आईडी और 26550 रूपये जबरन छीन लिए।

उक्‍त डाक्‍टर ने एक पत्रकार संजीव को जमीन पर गिरा कर बुरी तरह से मारा पीटा। किसी प्रकार पत्रकार अपनी जान बचाकर भागे और 100 नंबर पर घटना की सूचना दी। सूचना पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने घटनास्थल पर जानकारी की तो पाया कि उक्त डॉक्टर अपने साथियों समेत अपनी दुकान बंद करके फरार हो गया है। इसके पश्‍चात पीडित पत्रकार सचेण्डी थाना पहुंचे और घटना की जानकरी दी, तो थाना पुलिस कैंधा गांव गयी और जब पुलिसवाले वहां से वापस आये तो पत्रकारों पर उल्टा लूट का आरोप लगाने लगे। 


पत्रकारों का आरोप है कि डाक्‍टर से मिलीभगत के चलते पुलिस ने आरोपी को फरार करा दिया, जबकि स्‍थानीय लोगों के अनुसार मौके पर उक्‍त डाक्‍टर के क्लीनिक से पत्रकारों का लूटा गया सारा सामान बरामद हुआ था। फिर भी पुलिस उल्‍टा पत्रकारों पर लूट का आरोप लगा रही है।


पीडित पत्रकारों के नम्‍बर इस प्रकार से हैं -

अमित राजपूत -  9454756263
शशिकांत - 7783927855
सचिन मिश्रा - 8922817224
संजीव कुमार - 9792877321

सचेण्डी एसओ - 9454403748

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision