Latest News

रविवार, 19 मार्च 2017

गंगा मेला के पावन पर्व पर फाग ने बिखेरे रंग

कानपुर 19 मार्च 2017. होली एवं गंगा मेला के पावन अवसर पर आज जे सेक्टर बड़ा पार्क के पास जन अधिकार एसोसिएशन द्वारा होली मिलन समारोह और फाग गायन का आयोजन किया । कार्यक्रम मुख्यत:  भारतीय सभ्यता एवं रीति-रिवाजों पर आधारित था। फाग का आयोजन हिन्‍दुस्‍तानी संस्कृति को जीवन्‍त रखने के लिए किया गया था। 


कार्यक्रम के संयोजक सुरेश त्रिपाठी  ने खुलासा टीवी को बताया कि हमारे हिंदू त्योहारों की खत्म होती प्रथा को जीवंत करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। हमारे हिंदू त्योहारों में पहले यह कार्यक्रम आपसी भेदभाव मिटाने के लिए बड़े सौहार्द के साथ मनाए जाते थे, किंतु आज के व्यस्त जीवन में हम लोग अपने त्योहारों की महत्ता को भूलते जा रहे हैं इसीलिए जन अधिकार एसोसिएशन ने एक छोटी सी पहल की और इस फाग का आयोजन किया। 

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से उन्नाव के ग्रामीण क्षेत्र से कई लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का मूल मंत्र सिर्फ गांव व शहर की पारम्‍परिक व्‍यवस्‍था को उजागर करना था। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से जन अधिकार एसोसिएशन भारत के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश त्रिपाठी, सुशील मिश्रा, सुधीर तिवारी,  पंकज द्विवेदी, राजे त्रिपाठी, हर्षित श्रीवास्तव, अंकुर चतुर्वेदी, रजत गुप्ता, हिमांशु श्रीवास्तव, ऋषभ बाजपेई (छोटू), सानू द्विवेदी, ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी, दैनिक जन एक्सप्रेस के संपादक उमेश शर्मा, शलभ जायसवाल, नीरज शर्मा सहित कई पत्रकार बंधु शामिल रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision