Latest News

रविवार, 5 फ़रवरी 2017

डीएम,एसपी ने मंडी समिति‍ रोजा के स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

शाहजहाँपुर 04 फरवरी 2017 (खुलासा ब्यूरो). जिले में विधानसभा सामान्य निर्वाचन के मतदान के उपरान्त मंडी समिति रोजा में बने वेयर हाउस में बनाये जा रहे स्ट्रांग रूम में, चुनाव के उपरान्त कड़ी सुरक्षा में ई.वी.एम. रखे जाने सम्बन्धी पूरे कैम्पस का आज जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट कर्ण सिंह चौहान ने पुलिस अधीक्षक के.बी.सिंह के सहित अन्य समस्त सम्बन्धित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

उक्त अवसर पर जिला मजिस्ट्रेट ने निर्देश दिये कि नगर पालिका द्वारा चारों तरफ एक-एक वाच टावर बनाया जाये और उसमें दूरबीन, नाईटविजन के साथ पुलिस फोर्स निगरानी करेगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि वेयरहाउस की सड़कें टूटी फूटी हैं उसे वह ठीक करायें। जिससे आने-जाने में परेशानी न हो। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका शाहजहाँपुर को निर्देश दिये कि वे वेयरहाउस की पूरी सफाई अच्छी तरह करवायें तथा वाच टावर भी बनवाये। वेयरहाउस के आस-पास जो गन्दगी, घास-फूस है उसे साफ करवाये। जहां पानी भरा है वहां रोड़े डलवाकर साफ कराये तथा जो लाईट खराब उन्हें तत्काल सही कराये। 

जिला मजिस्ट्रेट ने वेयरहाउस के पीछे के रोड का निरीक्षण करते हुये लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि वे सड़क के गढ्ढों को भरवाये। निरीक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत तथा सहायक निदेशक विद्युत सुरक्षा को निर्देश दिये कि वे पूरे क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था को सही करें। कोई भी तार लटके हुये न हो और न ही कोई वायरिंग खुली हुई हो। बिजली के पोल तथा तारों पर चढ़ी हुई घास की बेलों को साफ कराये जिससे बिजली के तारों से किसी प्रकार अप्रिय घटना न हो। उन्होंने उक्त दोनों अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे पूरे विद्युत के तारों, विद्युत सप्लाई का निरीक्षण कर इस आशय का प्रमाण पत्र देगें कि बिजली सम्बन्धी समस्त कार्य ठीक है। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जिस खम्बे में रोड लाईट नही है वहां लाईट भी लगवा दें। अग्निशमन विभाग को निर्देश दिये कि वे पूरी व्यवस्था सुनिश्चित कर लें और अग्नि बचाव मानको को अच्छी तरह पूर्ण करेंगे। मंडी परिषद के सचिव को निर्देश दिये कि वेयरहाउस के बाहर की दुकानों की छत पर पुलिस फोर्स का एक टैन्ट लगाकर वांच टावर बनेगा। जिससे पुलिस फोर्स पीछे के क्षेत्र की निगरानी करेगें। 

उन्होंने कैम्पस में सूखे हुये पेड़ो को रिपोर्ट लगाकर डी.एफ.ओ. को कटवाने के निर्देश दिये। उक्त निरीक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक ने बनाये जा रहे स्ट्रांग रूम तथा स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक ई.वी.एम. लाने के रास्तो का निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि प्रत्येक विधानसभा के स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक ई.वी.एम. लाने का रास्ता अलग-अलग हो। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी खिड़की व दरवाजे अच्छी तरह से सील किये जाये। मंडी समिति में आने-जाने वाली सड़क पर जो लोगो ने अपनी दुकाने सड़क पर बढ़ाकर लगाये है उन्हें हटवाये सड़क पर कोई भी दुकान न लगने पाये। पूरे रास्ते को साफ-सुथरा रखे। आने वाले गेट और लगने वाले सरकारी कैम्प के स्थल को अच्छी तरह साफ-सुथरा तथा पुताई आदि करा दें। उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक के.बी.सिंह ने पुलिस अधिकारियों/थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि वे सुरक्षा सम्बन्धी समस्त कार्यवाही तत्काल मानक के अनुरूप करें। उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) सर्वेश कुमार, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) जितेन्द्र कुमार शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट सहित समस्त रिटर्निग आफीसर, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी, प्रभारी यातायात, लोकनिर्माण विभाग, विद्युत,अग्निशमन, नगर पालिका, प्रभारी अधिकारी व्यय, जल निगम आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision