Latest News

मंगलवार, 1 नवंबर 2016

ट्रैफिक पुलिस लाइन में हुआ यातायात माह का शुभारम्‍भ

कानपुर 01 नवम्बर  2016 (निजामुद्दीन इदरीसी). ट्रैफिक पुलिस लाइन में आज यातायात माह के शुभारम्‍भ हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि आई.जी जकी अहमद ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। श्री जकी अहमद ने करीब पंद्रह ऑटो चालकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

आई जी ने अपने भाषण में कहा कि लोगों में ट्रैफिक के नियमों के प्रति जागरूकता आई है, किंतु अपेक्षा के अनुसार लोग अभी उतना जागरूक नहीं हैं। उन्होंने लोगों से की अपील करते हुये कहा की लोग यातायात नियमों का पालन करें, ताकि हम आपको जाम मुक्त शहर और सुगम यातायात उपलब्ध करा सकें। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस की अवैध वसूली को लेकर भी चिंता जाहिर की । डीआईजी नीलाब्जा चौधरी ने कहा की कानून का पालन कराने वाले और आम नागरिक दोनों को ही अपनी जिम्मेदारी के प्रति ईमानदार होना पड़ेगा तभी हम सुगम यातायात का सपना साकार कर सकेंगे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि यातायात को अगर बेहतर बनाना है तो जनता और पुलिस दोनों को मिलकर कार्य करना होगा, अगर जनता नियम के विरुद्ध कार्य करती है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। लेकिन अगर कहीं पुलिस कुछ गलत कार्य में लिप्त पाई जाती है उन्हें भी बख्शा नहीं जायेगा। कार्यक्रम का समापन आईजी जोन जकी अहमद ने करीब पंद्रह ऑटो को हरी झंडी दिखाकर किया लेकिन सोचने वाली बात तो ये है कि सुबह से पकड़कर लाये गये इन ऑटो चालकों की दिनभर की मजदूरी का जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई आखिर कौन करेगा। आज इन ऑटो चालकों के घर चूल्हा जलेगा या नहीं ये तो भगवान ही जाने।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision