Latest News

शनिवार, 10 सितंबर 2016

राहुल गांधी को मिला आशीर्वाद, PM बनें और सुलझाएं अयोध्या विवाद

अयोध्या 10 सितंबर 2016 (IMNB). किसान यात्रा के चौथे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। हनुमानगढ़ी मंदिर में उन्होंने पूजा-अर्चना की। वर्ष 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद गांधी परिवार के किसी सदस्य का अयोध्या का यह पहला दौरा है। इसी दौरान राहुल गांधी को म‍हंत ज्ञानदास से प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद मिला।

राहुल ने शुक्रवार को हनुमानगढ़ी में माथा टेकने के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत ज्ञानदास से उनके आवास पर जाकर भेंट की और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को संजीवनी मिले इसके लिए आशीर्वाद मांगा। राहुल गांधी ने महंत ज्ञानदास की ओर से हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की, वही महंत ज्ञानदास ने भी राहुल गांधी को यशस्वी होने के साथ भविष्य में उच्च सफलता के लिए आशीर्वाद देते हुए उनका स्वागत किया। बंद कमरे में उनकी मुलाकात करीब 7:00 मिनट तक चली इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निर्मल खत्री मौजूद थे।

मुलाकात के बाद महंत ज्ञानदास में कहा कि उनके बीच कोई विशेष गोपनीय वार्ता नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि भारतीय परंपरा के अनुसार तीर्थ में आने पर लोग दर्शन पूजन के लिए जाते हैं और संतों का आशीर्वाद लेते हैं इसी कड़ी में राहुल गांधी भी यहां आए थे और उन्होंने आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास जो भी आएगा हमारा धर्म बनता है कि उसके उज्जवल भविष्य की कामना करें। उन्होंने कहा की हानि-लाभ, जीवन-मरण यह सब विधाता के हाथ में है। राम मंदिर से जुड़े सवाल को पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब रामलला चाहेंगे तभी मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने विहिप पर आरोप लगाया राम मंदिर निर्माण में वास्तविक बाधा विश्‍व हिन्‍दू परिषद स्वयं है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision