Latest News

शुक्रवार, 5 अगस्त 2016

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, एक लापता, परिजनों ने किया थाने पर पथराव

कानपुर 5 अगस्‍त 2016 (मोहित गुप्ता).चकेरी क्षेत्र की अहिरवां चौकी में हिरासत में लिये गए युवक की आज मौत हो गई। इसको लेकर जमकर बवाल हुआ। चौकी के आसपास जमा भीड़ ने पथराव किया वाहन व दुकानों में तोडफ़ोड़ की। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि चकेरी थानाध्यक्ष चौकी इंचार्ज व 14 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार मृतक के परिवारीजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने दो लूट व चोरी कुबूल कराने के लिए मारपीट व करंट लगाकर मार डाला। दलित युवक की मौत के बाद राजनीति भी तेज हो गई। भाजपाई और बसपाई संवेदना जताते-जताते आपस में ही भिड़ गए। वहीं पुलिस मृतक को धोखाधड़ी के मामले में वारंट होने के चलते पकडऩे और हिरासत में आत्महत्या की बात कह रही है। चकेरी के रामपुरम् निवासी किशनलाल वाल्मीकि के पुत्र कमल और निर्मल को मंगलवार रात चकेरी पुलिस ने पकड़ा था। कमल को अहिरवां चौकी व निर्मल को थाने में रखकर दो लूट व चोरी की घटनाओं के विषय में पूछताछ की जा रही थी।

आज कमल की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। इसी बीच पूर्व में हिरासत में लिए गए शिवकटरा निवासी राजू मिस्त्री के परिवारीजन चौकी पहुंचे और मृतक को राजू बताकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस उन्हें समझा-बुझाकर थाने लाई। जहां भाजपा विधायक सतीश महाना ने परिवार को आरोपी सिपाही व दारोगा पर कार्रवाई कराने का आश्वासन देकर मुआवजा दिलाने की बात कही।

इसी दौरान राजू के परिवारीजन व परिचितों ने अहिरवां चौकी के पास जाम लगाकर पथराव कर दिया। जहां बसपा नेता मनोज शुक्ल और विधायक सतीश महाना के समर्थक भिड़ गए और जमकर मारपीट हुई। आक्रोशित जनता ने राजू की हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाकर थाने पर पथराव करने के साथ वाहनों व दुकानों में तोडफ़ोड़ कर दी। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को खदेड़ा। इधर घटना के बाद पुलिस ने कमल के भाई निर्मल को छोड़ दिया।



Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision