Latest News

मंगलवार, 23 अगस्त 2016

कोरिया में नशीली दवाओं के तस्करों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

छत्तीसगढ़ 23 अगस्त 2016 (अरमान हथगेन). कोरिया ज़िले में नशीली दवाओं के उपयोग एवं विक्रय पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से की जा रही कार्यवाही के दौरान पुलिस को तब एक बड़ी सफलता मिली जब कोतवाली पुलिस ने एक नैनो गाड़ी से बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं का जखीरा बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में एक नैनो गाड़ी से साथ चार युवकों को हिरासत में लिया है।
पुलिस कप्तान कोरिया सुजीत कुमार ने बताया की रविवार को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि नैनो गाड़ी क्रमांक 'CG 15 CT 0239' में तीन युवक नशीला पदार्थ लेकर बिक्री करने जा रहे हैं। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस ने टीम बनाकर खाध एवं औषाधि विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर तत्काल घेराबंदी की और नैनो गाड़ी को रूकवाकर तलाशी ली गई। गाड़ी में 'तीन पेटी कफ़ सिरप-465, स्पाज़्मो टेबलेट-1584' बरामद किया गया। इस बारे में पूछताछ करने पर वाहन में मौजूद युवक कोई भी जानकारी नहीं दे पाये।

इस मामले में आरोपी अमजद अली, विजेंद्र सारथी व इमरान खान से पूछताछ की गई, पूछताछ में उन्होंने बैकुण्ठपुर डबरीपारा निवासी सद्दाम के पिता इकबाल के पास से माल लेकर आना बताया और एक पेटी माल सद्दाम के घर में रखा होना बताया। इस सूचना पर पुलिस ने स्टाफ़ व गवाहों के साथ सद्दाम के घर दबिश दी, जिसमें एक पेटी कफ़ सीरप बरामद किया गया। आरोपी अमजद ने बताया की सद्दाम, बब्लू गड़वा से नशीली दवाई लाता है और अपने घर में रखता है। फ़िर थोड़ा-थोड़ा माल इकबाल से लेकर बेचा जाता है। 01 कफ़ सीरप 60 रुपये में तथा स्पाज़्मों टेबलट एक पत्ता (10 टेबलेट) 100 रुपये में देता है। 

तीन आरोपियों से आगे बताया कि वे इस माल को दीपक और बुट्टु पासवान को बेचते हैं, जिसमें उनसे 01 कफ़ सीरप 80 रुपये में तथा स्पाज़्मों टेबलेट का एक पत्ता 150 रुपये का बेचते हैं। दीपक और बुट्टु माल आगे कहां बेचते हैं उसकी जानकारी हमें नहीं है। जानकारी में आरोपियों ने बताया की इस बार 10 पेटी कफ़ सीरप एवं 300 पत्ता (3000 टेबलेट) सद्दाम, बब्लू गड़वा से लाकर अपने घर पर रखे थे। जिसमें से कुछ माल वे तीनों मिलकर दीपक तथा बुट्टु के माध्यम से बेच चुके हैं। इस मामले में कोतवाली व खाध एवं औषधि विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए चारों आरोपियों को नारकोटिक्स एक्ट व अन्य अपराधों के तहत गिरफ़्तार किया गया। 

* ज़िले के किसी भी थाना क्षेत्र में ऐसे लोगों पर पुलिस की कड़ी निगाहें है जो ऐसे अवैध धंधों में संलिप्त हैं उन पर कार्यवाही लगातार जारी है। - सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक कोरिया

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision