Latest News

रविवार, 28 अगस्त 2016

भालू के हमले से 2 ग्रामीणों की मौत, 1 ग्रामीण सहित 3 पुलिस कर्मी भी हताहत

 
छत्तीसगढ़ 27 अगस्त 2016 (अरमान हथगेन). कोरिया जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर वन परिक्षेत्र के गेल्हापानी में आज भालू के हमले से 02 ग्रामीणों की मौत हो गई व 01 अन्य ग्रामीण सहित 03 पुलिस के जवान भी घायल हो गये। भालू के आदमखोर हो जाने की वजह से इस प्रकार की घटना सामने आ रही है।

सूत्रों के अनुसार इस आदमखोर भालू को मारने के लिये वन अमले ने गोली मारने का आदेश दे दिया है, जिसके लिये पुलिस द्वारा 6 राउंड गोली भी चलाई गई परंतु जंगल अधिक घना होने की वजह से भालू भाग निकलने में सफल हो गया। वन अमले के साथ एक्सपर्ट टीम लगातार खोज बीन में लगी हुई है। घटना गुरुवार शाम की है, जब जंगल में लकड़ी काटने गये बंसधारी उम्र 60 वर्ष निवासी मदनपुर को भालू ने अचानक उस पर प्राणघातक हमला कर दिया इस बीच दूसरे एक युवक ने उसे बचाने की कोशिश की पर भालू ने उस पर भी हमला कर दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। घटना की सूचना कोरिया चौकी में दी गई, सूचना मिलते ही कोरिया चौकी से तीन पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे ही थे कि भालू ने पुलिस के जवान पर भी हमला कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

वन विभाग ने दिया गोली मारने का आदेश - 
अब भालू आदमखोर हो चुका है इसीलिए इसका जिंदा रहना काफी खतरनाक हो सकता है। जैसे जैसे समय बीतेगा वैसे वैसे भालू द्वारा लोगों पर हमले करने के आसार भी बढ़ते जाएंगें। इसको ध्यान में रखते हुए ही वन विभाग ने आदमखोर भालू को गोली मारने का आदेश दिया है। जिसके लिये बिलासपुर से वन विभाग की एक्सपार्ट टीम भी बुलाई गई है, टीम द्वारा वन अमले के साथ जंगल में भालू की तलाश में जुटी हुई है, देर रात तक पुलिस द्वारा भालू की पातासाजी की कोशिशें की गई पर सभी कोशिशें नाकाम साबित हुई। जिसे देखते हुए शुक्रवार को बिलासपुर से वन विभाग की स्पेशल टीम को बुलाया गया है व टीम द्वारा भालू की पातासाजी टंगनी के जंगल में खोजबीन जारी है पर समाचार लिखे जाने तक आदमखोर भालू की कोई पातासाजी नहीं हो पाई है। 

* पहुंचे श्रम मंत्री भैय्यालाल राजवाड़े - इस घटना की सूचना पर तत्काल श्रम मंत्री भैयालाल राजवाड़े घटना स्थल पर पहुंचे व मृत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये देने की घोषणा भी कर दिए व अन्य घायल ग्रामीण जगसाय को उपचार के लिये 10 हजार तत्काल प्रादान किया। 

* पहुंचे सभी अफसर - इस दौरान कोरिया कलेक्टर एस. प्रकाश, वनमंडलाधीकारी मनेंद्रगढ़, एसडीएम चिरमिरी अमृतलाल ध्रुव, चिरमिरी थाना प्रभारी शीवेंद्र राजपूत व अन्य पुलिसकर्मी के साथ जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। 

* गोली मारने का आदेश - भालू अब आदमखोर हो गया और कई लोगों पर जानलेवा हमला तक कर दिया व दो लोगों की जानें तक चली गई। गंभीरता को देखते हुए भालू को गोली मारने का आदेश दिया गया है इसके लिए वन विभाग से एक्सपर्ट की टीम द्वारा खोजबीन की जा रही है। जल्द ही इस पर काबू कर लिया जाएगा। - वनमंडलाधिकारी, वन विभाग कोरिया 




Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision