Latest News

सोमवार, 25 जुलाई 2016

अन्तर्राज्यीय डकैती गैंग का सरगना पकड़ाया, कई बड़ी डकैतियों के खुलासे की सम्‍भावना

छत्तीसगढ़ 25 जुलाई 2016 (रवि अग्रवाल). धमतरी की गुजराती कॉलोनी और रायगढ़ में हुई डकैती के मामले में पुलिस ने अन्तर्राज्यीय गैंग के सरगना को पकड़ लिया है। उसके पास से 8 लाख रुपए के जेवरात बरामद किए गए हैं। सभी आरोपी औरंगाबाद के रहने वाले हैं। औरंगाबाद निवासी मुख्य आरोपी का नाम प्रकाश सोलंके बताया जा रहा है।

रायपुर रेंज आईजी ने गिरफ्तारी का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि दोनों डकैतियों में 6 अपराधी शामिल थे। जिसमें 1 अपराधी के पकड़ाए जाने के बाद बाकियों की जानकारी भी मिली है। गैंग के सभी लोगों को पुलिस की टीम ने आइडेंटिफाई कर लिया है। अपराधी राकेश सोलंके ने मार्च 2016 में धमतरी में और 2008 में कई क्षेत्रों में डकैती करना स्वीकारा है। सभी अपराधों में लूटा गया जेवर और कैश जप्त किया गया है। जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है।
संभावना जताई गई है कि डकैती गैंग सरगना के पकड़ में आने से प्रदेश में हुई अन्य कई बड़ी डकैतियों का खुलासा होगा तथा चोरी कर जेवर कहां बेचे गए हैं इसकी जानकारी पर संदेही ज्वैलर्स और अन्य खरीददारों की भी धरपकड़ की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक डकैती सरगना ने चोरी के गहने रायपुर के कई ज्वैलर्स को भी बेचें  हैं पुलिस छानबीन कर रही है इसीलिए पुलिस द्वारा ज्वैलर्स के नामों का खुलासा नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार रायगढ़ के भी एक बड़े ज्वैलर्स का नाम भी इसमें शामिल है जिसकी भी खोजबीन पुलिस करने में जुट गई है। ये ज्वैलर्स काफी राजनीतिक रसूखदार व धनाढ्य बताए जा रहे हैं और काफी बड़े पैमाने पर चोरी के गहने खरीदने की बात भी पता चली है। रायगढ़ के आऊटर में एक पुराने घर में चोरी के गहने गलाने का और फिर उसी को नया आकार देते हुए उस पर नकली मुहर लगाई जाने की सूचना भी मिली है। यह काम काफी समय से करने की जानकारी प्राप्त हुई है। यह आरोपी एक धनाढ्य व राजनीतिक रसूखदार भू माफिया के करीबी हैं।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision