Latest News

सोमवार, 25 अप्रैल 2016

शाहजहाँपुर - रोडवेज बसों में धडल्‍ले से हो रही है केरोसिन आयल की तस्करी


अल्हागंज 25 अप्रैल 2016 (सुखवीर सिंह).  इन दिनों परिवहन निगम की बसों के चालक परिचालकों के लिए केरोसिन आयल  की खुलेआम हो रही तस्करी उनकी अवैध कमाई  का जरिया बन गई है। सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार कस्‍बे के करीब एक दर्जन लोग केरोसिन आयल की तस्करी में लिप्त हैं। बड़े वाहनों में केरोसिन आयल की तस्करी में आ रही दिक्कतों को देखते हुऐ अब तस्‍करों ने अपने तरीकों में परिवर्तन करते हुऐ रोडवेज बसों को तस्करी का माध्यम बना लिया है।
स्‍थानीय लोग बताते हैं कि प्रतिदिन सुबह सुबह केरोसिन तस्करी में लिप्त लोग भारी भरकम खाली जरिकेनों को बोरों में बन्द करके  रोडवेज बसों में भरकर फरुखाबाद जाते हैं। फिर वहाँ से अपने तय अड्डों से केरोसिन आयल भरवाकर रोडवेज की ही बसों में लादकर नगर में लाते हैं और रोडवेज स्‍टाप से पहले बाईपास तथा विवेकानन्द कालेज के पास उतारा जाता है। सूत्र बताते हैं कि केरोसिन आयल का उपयोग नकली डीजल को बनाने में लिया जाता है। ये धन्धा नगर में धडल्ले से चल रहा है। आरोप है कि इसमें सभी को स्‍थानीय प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है।इस प्रकार केरोसिन आयल की तस्करी परिवहन निगम के चालकों परिचालकों की कमाई का जरिया बन गई । जिलाधिकारी द्वारा शिकायत मिलने पर मामले का संज्ञान लिये जाने के बाद आशा है कि इस गोरखधन्‍धे पर जल्‍द लगाम लगेगी।

जलनशील पदार्थ निगम की बसों में ले जाना निषेध है। केरोसिन आयल की तस्करी वो भी  निगम की बस से शिकायत गम्भीर है। इसकी जाँच कराई जायेगी दोषी पाये जाने पर चालक व परिचालकों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी - एआरएम आर.के वर्मा शाहजहाँपुर।

केरोसिन आयल की तस्‍करी की अभी कोई जानकारी नहीं  है। अगर केरोसिन आयल की तस्करी हो रही है तो माफियाओं पर कार्यवाही की जाऐगी - एसओ धर्मेन्द्र कुमार थाना अल्हागंज

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision