Latest News

सोमवार, 4 अप्रैल 2016

कानपुर - पनकी में बंदरो के आतंक, मुख्‍यमंत्री के आदेश पर वन विभाग ने लगाया मात्र एक पिंजरा

कानपुर 4 अप्रैल 2016 (मोहम्मद नदीम). कानपुर में बंदरों के आतंक से लगभग पूरा शहर ही परेशान है। हर तरफ बन्दरों का आतंक है। वन विभाग के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। हालात ये है कि जनता त्राहि त्राहि कर रही है मगर वन विभाग की टीम घोर निद्रा में है। मामला मुख्‍यमंत्री तक पहुंचने के बाद उनके आदेश पर वन विभाग ने क्षेत्र में मात्र एक पिंजरा लगा कर खानापूर्ती कर दी।
ऐसी ही स्थिति पनकी इलाके की है, क्षेत्रीय जनता बंदरो के आतंक से सहम कर ज़िन्दगी गुज़ार रही है मगर तमाम शिकायतों के बावजूद वन विभाग की कान पर जूं भी नहीं रेंगती नज़र आई। थक हार कर जनता में से एक जागरूक नागरिक संजीव कुमार तिवारी ने आखिर मुख्यमंत्री से इस सम्बन्ध में शिकायत उनकी वेब साईट पर की। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद जब वन विभाग को ऊपर से दबाव पड़ा तब विभाग ने विद्युत परिषद इंटर कॉलेज में एक बन्दर पकड़ने का पिंजरा लगा दिया और अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। क्षेत्रिय जनता विगत 4 दिनों से लगे इस पिंजरे पर निगरानी कर रही थी। आज जनता के भाग्य से एक उत्पाती बन्दर इस पिंजरे में फंस गया। दोपहर में फंसे इस बन्दर की रखवाली अब क्षेत्रीय जनता कर रही है क्योंकि समाचार लिखे जाने तक वन विभाग को सूचना के बाद भी कोई नहीं पहुंचा था।

अब जनता को एक चिंता यह भी सता रही है कि कंही वन विभाग बन्दर के साथ यह पिंजरा भी न लेता जाय और बंदरों का उत्पात ऐसे ही जारी रहे। देखने वाली बात यह होगी की अपने कर्तव्यों में हीला हवाली करने वाला वन विभाग क्या बंदरो के आतंक और उत्पात से क्षेत्र को राहत दिलवा पाता है या फिर सिर्फ एक बन्दर पकड़ कर अपने कर्त्तव्य की इति श्री कर जनता को ऐसे ही बेहाल छोड़ देता है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision