Latest News

गुरुवार, 24 दिसंबर 2015

शाहजहाँपुर - बिजली विभाग खुलेआम उडा रहा है RTI की धज्जियाँ

शाहजहांपुर 24 दिसम्बर 2015 (अनिल लोधी/अमित बाजपेयी). अल्हागंज में बिजली विभाग ने RTI एक्‍ट का मजाक बना रखा है, बिजली विभाग को भेजी गयी RTI की अर्जियां कूडे में डाल दी जाती हैं।यह कहना है समापुर निवासी अनिल कुमार का उन्‍होंने बिजली विभाग के इस रवैये से परेशान होकर राज्य सूचना आयुक्‍त के समक्ष अपील दायर की है।

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार समापुर निवासी अनिल कुमार के पिता जी व बहन के नाम घर में दो कनेक्शन चल रहे थे किसी कारण अनिल कुमार ने दोनों कनेक्शन का बिल अदा करके दोनों कनेक्शन कटवा दिये और रसीद प्राप्त कर ली । ये सब होने के बाद भी बिल आना बन्द नहीं हुऐ। नगर कार्यलय से कोई न कोई कर्मचारी घर आ कर परेशान करने लगा। परेशान होकर उन्‍होंने स्‍थानीय बिजली विभाग के कार्यालय पर सभी कागजों की प्रतिलिपियां प्राप्त कराई, इसके बाद भी  बिल आना बन्द नहीं हुआ। अनिल ने खुलासा टीवी को बताया कि कैंप व मेन कार्यालय में सात बार कागज दिये पर बिल आना बन्द नहीं हुआ। परेशान होकर बिजली वितरण खण्ड तिलहर को  आरटीआई के तहत कनेक्शन के सम्बंध में तीन बिन्दु पर सूचनायें माँगी, पर एक महीना बीत जाने के बावजूद भी अनिल कुमार को कोई सूचना नहीं मिली। 

फिर अनिल ने प्रथम अपीलीय अधिकारी और जिलाधिकारी को पत्र भेज कर कहा कि मुझे बिजली विभाग से मांगी गई सूचना दिलाने की कृपा करें पर सो रहे बिजली विभाग पर कोई फर्क न पडा, न ही बिल आना बन्द हुआ। दो महीने बीतने के बाद आज अनिल ने राज्य सूचना अायुक्‍त लखनऊ को दूसरी अपील डालकर सूचना दिलवाने की माॅग की है। इस तरह लग रहा कि बिजली विभाग पर आरटीआई का कोई फर्क नहीं पडता, उनको जनता को जबाब देने में परेशानी होती है। यहीं हाल जेई महोदय का है, बार बार फोन करने पर भी वह फोन रिसीव नहीं करते। न ही इनके कर्मचारी जनता से सीधे मुंह बात करते हैं ।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision