Latest News

शनिवार, 5 सितंबर 2015

रायगढ़ - पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार मामले में हाथ जोड़कर मांगी माफी, पत्रकारों की एकता के सामने ढेर हुए आरोपी

छत्तीसगढ़ 5 सितम्‍बर 2015 (जावेद अख्तर). रायगढ़ जिले के सारंगढ़ कॉलेज में चुनाव के दौरान भाजपा युवा मोर्चा नेता प्रकाश अग्रवाल व संगीत ठाकुर द्वारा स्थानीय पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार किया गया और अश्लील गाली गलौच किया गया। इस मामले को लेकर अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ के सभी पदाधिकारी सारंगढ़ थाने में पीड़ित पत्रकारों के पक्ष में उपस्थित हुए। अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ के सभी अधिकारियों, जिलाधिकारीयों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं सहित सदस्यों ने इस दुर्व्यवहार की जमकर भर्त्सना की और चेतावनी दी कि अगर त्वरित कार्रवाई नहीं हुई तो इस पर उग्र आंदोलन कर दिया जाएगा।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शिकायत दर्ज होने तक मीडिया जगत में इस मामले को लेकर काफी तेजी से आक्रोश बढ़ने लगा और अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ के कार्यकर्ताओं की भीड़ भी इकठ्ठा होना शुरू हो गई थी जिससे नेताओं की हालत पतली थी। इससे शासन प्रशासन को पत्रकारों की शक्ति का अहसास भी होने लगा था। इसीलिए सारंगढ़ थाने में अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ रायगढ़ के जिलाध्यक्ष आलोक पाण्डेय व अभायुप संघ के अन्य पदाधिकारी, रायगढ़ मीडिया जगत, प्रार्थी और बीजेपी नेताओं के समक्ष दोनों आरोपियों ने सभी पत्रकारों व अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ के सभी पदाधिकारियों से हाथ जोड़कर माफी मांगी और लिखित में भी माफीनामा जमा किया तथा भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृति नहीं होने का विश्वास भी दिलाया।

भाजपा के नेताओं ने भी अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ के सभी पदाधिकारियों को आश्वासन दिया है कि छत्तीसगढ़ में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह गंभीर है और पत्रकारों पर किसी भी प्रकार की घटना या हमले या गाली गलौज के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह पार्टी के लोग हों या अन्य कोई भी हो। गौरतलब रहे कि सारंगढ़ में छात्रसंघ चुनाव के दौरान भाजयुमो के दोनों नेताओं ने पत्रकारों से बदसलूकी और गाली गलौज की थी, अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ द्वारा जारी रिपोर्ट व कार्यवाही व आंदोलन करने के डर से दोनों आरोपियों ने सभी पत्रकारों व अभायुप संघ के समक्ष सार्वजनिक रूप से लिखित में व हाथ जोड़कर माफी मांगी। इस घटना से यह सबक सीखा ही जा सकता है कि, पत्रकार यदि संगठित होकर लड़ाई लड़ेंगे तो अवश्य ही अन्याय पर न्याय की जीत होगी और ऐसे दुस्साहसों के हौसले भी पस्त हो जाएंगे। इस सफलता के लिये अखिल भारतीय युवा पत्रकार संघ रायगढ़ व अभायुप संघ से जुड़े सभी लोगों को बधाई व ढेरों शुभकामनाएं।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision