Latest News

शुक्रवार, 28 अगस्त 2015

कानपुर - क्राइम ब्रांच के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, रंगे हाथ धरा गया चोरों का गिरोह

कानपुर 28 अगस्‍त 2015 (मो. नदीम). नगर में कई दिनों से लगातार हो रही चोरियों से परेशान जनता को राहत देते हुये क्राइम ब्रांच की टीम ने आज चोरों के गिरोह को पकडने में सफलता हासिल की। चोरी की बढती वारदातों को रोकने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बीते दिनों क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देशित किया था और सीओ क्राइम अमित राय की अगुवाई में क्राइम ब्रांच की टीम ने शहर में अपने मुखबिरों का जाल बिछा दिया था।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कल शाम क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिरों ने सूचना दी कि चोरों का एक गिरोह लैपटॉप लेकर जूही से नौबस्ता जा रहा है और कई दुकानों पर इन्हें बेचने की कोशिश कर रहा है। सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने किदवई नगर में साईं धाम मंदिर के पास फील्डिंग लगायी और रात के ८ बजे के आस पास मुखबिर के इशारे पर ४ लड़कों को घेर कर रंगे हाथ पकड़ लिया । पकडे गए चोरों ने शहर की कई घटनाओं को अंजाम देने की बात खुद ही स्वीकार की। इनके पास से बडी संख्या में मोबाइल, लैपटॉप बरामद हुए और अभियुक्त अफजल की निशानदेही पर नूर आलम पुत्र नूर मोहम्मद कुली बाजार थाना अनवरगंज के पास से पीतल की भगवान की मूर्तियों व सिंघासन आरती व अन्य पूजा में इस्तेमाल करने वाले चोरी के समान भी बरामद हुए। 

ये सभी चोर आर.पी.एफ इलाहाबाद व जनपद के कई थानों में बंद हो चुके हैं। ये अभी कुछ दिन पूर्व ही जेल से छूट कर आये थे। अभियुक्त नूर आलम इसके पूर्व भी चोरी की तमाम बैटरी के साथ थाना कर्नलगंज से गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। इनमें से एक अपराधी आफताब पुलिस को चकमा देकर भाग गया। इन सब का काफी पुराना अपराधिक इतिहास है। और कई थानों में इनके नाम कई मुक़दमें दर्ज हैं। पुलिस ने इनके पास से 4 लैपटॉप जिनकी कीमत लगभग एक लाख रुपए, 15 मोबाइल फ़ोन जिनकी कीमत लगभग साठ हजार रुपए, पीतल की कई मूर्तियां पीतल के सिंघासन आदि सामान बरामद किया है। इनको धर दबोचने वाली क्राइम ब्रान्‍च की टीम में आर.के सक्सेना प्रभारी क्राइम ब्रांच, मानिक चंद पटेल, अरविन्द, धीरेन्द्र, विजय, ललित, नरेंद्र, अजय आदि शामिल थे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision