Latest News

सोमवार, 24 अगस्त 2015

आंध्र में नांदेड एक्सप्रेस से टकराई लॉरी, कांग्रेस विधायक समेत 5 की मौत

नई दिल्ली 24 अगस्त 2015 (IMNB). आंध्रप्रदेश में देर रात एक लॉरी के ट्रेन से टकरा जाने के कारण कर्नाटक के विधायक समेत 5 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। घायलों में तीन की हालात गंभीर बताई जा रही है। हादसा आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले में देर रात 2 बजकर 10 मिनट पर हुआ।

रेंगापल्ली और पेनूकोंडा स्टेशन के बीच रेलवे क्रॉसिंग के पास एक ग्रेनाइट पत्थर से भरी लॉरी बेंगलुरु-नांदेड एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कर्नाटक से कांग्रेस के विधायक वेंकटेश नायक भी शामिल हैं। इसके अलावा मृतकों में तीन यात्री, लॉरी ड्राइवर और एक रेलवे कर्मी भी शामिल है। हादसे के बाद मध्य, दक्षिण-पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार लॉरी में ग्रेनाइट पत्थर लदा था। लॉरी ट्रेन के प्रथम श्रेणी के डिब्बे से टकराई। जिससे लॉरी में रखे पत्थर तेजी से उछले और यात्रियों को जाकर लगे। प्रथम दृष्टया हादसे के लिए लॉरी ड्राइवर काे जिम्मेदार बताया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ड्राइवर ने क्रॉसिंग का फाटकर तोड़कर ट्रेन में टक्कर मार दी। रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि लॉरी और ट्रेन की टक्कर के कारण चार बाेगियां पटरी से उतर गईं। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे पर दुख जताया है। वे हालात की लगातार समीक्षा कर रहे हैं।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision