Latest News

मंगलवार, 25 अगस्त 2015

शाहजहाँपुर - प्रधानमंत्री मुद्रा योजना को पलीता लगा रहे हैं बैंक कर्मचारी

शाहजहाँपुर 25 अगस्त 2015 अल्हागंज (अमित बाजपेई). वैसे तो प्रधानमंत्री मुद्रा योजना बहुत अच्छी योजना है जिसमें छोटे कारोबारियों को आगे बढने का मौका मिल सकता है पर इस योजना को कुछ बैंक कर्मचारी पलीता लगाने में जुटे हैं। एैसी ही एक घटना शाहजहाँपुर में सामने आयी है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार अल्‍हागंज निवासी अमित ने जब बैंक आफ बडौदा के मैनेजर से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की जानकारी लेने हेतु बात की तो मैनेजर साहब ने बताया कि में लोन दे रहा हूँ पर हमारा एरिया नगर के बस स्टाप से गल्ला मंडी तक है बस स्टाप के उस तरफ का एरिया भारतीय स्टेड बैंक का है इस पर अमित भारतीय स्टेट बैंक पँहुचे तो पहले मैनेजर साहब ने बिल्कुल बात नहीं की बहुत प्रार्थना करने के बाद बताया कि मुझे ऐसी योजना के बारे मे कोई जानकारी नहीं है न ही मेरे पास ऐसी किसी योजना के लिये टाईम है। 

जब अमित ने मैनेजर को बताया कि अापकी नजदीकी सभी शाखाएँ लोन दे रहीं हैं तो आप को जानकारी क्यों नही है तो साहब का पारा चढ गया और गर्मी में आकर सभी शाखाओं को उल्टी सीधी बकने लगे। आख़िर अमित को निराश होकर लौटना पडा। सूत्रों के अनुसार अमित ने आर टी आई के तहत शाखा प्रवन्धक से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के बारे में जानकारी माँगी है। विचारणीय है कि किसी सरकारी कर्मचारी का जनता के प्रति एैसा व्‍यवहार क्‍या उचित है। इस पर तत्‍काल कार्यवाही किये जाने की आवश्‍यकता है। 

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision