Breaking News

आरुषि हत्याकांड में मां-बाप दोषी करार, सजा पर आज होगा फैसला

नई दिल्ली देश की सबसे बड़ी मर्डर मिस्ट्री में कोर्ट ने सोमवार को अपना फैसला सुना दिया। विशेष सीबीआई कोर्ट ने आरुषि-हेमराज हत्याकांड में आरुषि के माता-पिता तलवार दंपति को दोषी करार दिया है।  आरुषि के पिता डॉ. राजेश तलवार और मां डॉ. नूपुर तलवार को आज सजा सुनाई जा सकती है।
डासना जेल में बंद तलवार दंपती सजा को लेकर बेहद तनाव में हैं। मंगलवार सुबह सजा सुनाए जाने से पहले जेल में नूपुर तलवार की तबीयत अचानक बिगड़ गई। डॉक्टरों की टीम ने नूपुर की जांच की। जानकारी के मुताबिक तनाव की वजह से नूपुर का ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया था। चेकअप में राजेश तलवार का बीपी भी बढ़ा हुआ मिला।
जेल सूत्रों के मुताबिक तलवार दंपती आज सुनाई जाने वाली सजा को लेकर बेहद तनाव में हैं। दोनों ने रात में अनमने ढंग से खाना खाया, लेकिन रात भर वे मुश्किल से सो पाए। डासना जेल सुपरिटेंडेंट विरेश राज शर्मा ने बताया, 'दोषी करार दिए जाने के बाद नूपुर को कड़ी सुरक्षा वाली महिला बैरक और राजेश को पुरुष बैरक में भेज दिया गया था। उन्हें शाम का खाना दिया गया, लेकिन उन्होंने नहीं खाया। स्पेशल सीबीआई जज ने तलवार दंपती को आईपीसी की धारा 302(हत्या), 201(अपराध से जुड़े सबूत नष्ट करने) और 203 (झूठी एफआईआर दर्ज कराना) के तहत दोषी करार दिया। प्रॉसिक्युशन इस केस में अधिकतम सजा की मांग कर सकता है और यह दलील दे सकता है कि एक पिता ने अपनी बेटी का कत्ल किया। पहले उसके सिर में मारा और फिर उसका गला काट दिया।