Breaking News

T-20 वर्ल्‍डकप - मुश्किल है फाइनल की राह

नई दिल्‍ली। T-20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में ग्रुप बी की चारों टीमें तीन में से अपने दो-दो मैच खेल चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया की दो जीत से 4, जबकि पाकिस्तान और भारत की एक-एक जीत से 2-2 पॉइंट्स हैं। साउथ अफ्रीका ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं। उसका एक भी पॉइंट नहीं है।
इस ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला दो अक्टूबर को होगा, जब भारत का सामना साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया से होगा।
भारत को 2 अक्टूबर को अपने अहम मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराना होगा और साथ ही उम्मीद करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को हरा दे। अगर ऐसा होता है तो भारत रनरेट के चक्कर में पड़े बिना सीधे सेमीफाइल में पहुंच जाएगा।
अगर भारत साउथ अफ्रीका से मैच हार जाता है और उधर ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को हरा देता है तो स्थिति बड़ी दिलचस्प हो जाएगी। ऐसे में भारत, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के दो-दो पॉइंट हो जाएंगे। तब सेमीफाइनल की दूसरी टीम का फैसला नेट रनरेट से होगा।
तीसरी स्थिति यह है कि अगर भारत साउथ अफ्रीका को हरा देता है और उधर पाकिस्तान भी ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो फिर रनरेट से फैसला होगा। ऐसी स्थिति में भारत और पाकिस्तान के 4-4 पॉइंट हो जाएंगे और अच्छे रनरेट वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। भारत के लिए चिंता की बात यह है कि उसका रनरेट पाकिस्तान से खराब है।  

कोई टिप्पणी नहीं