Breaking News

जनहित में सड़क बनवाना जरूरी, विधायक ने मांगी सीएम की मंजूरी

कानपुर. काकादेव शनेश्वर मंदिर से मस्वानपुर चौराहे तक की सड़क दोनों तरफ गड्ढों में बुरी तरह तब्दील है। गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मात्र लगभग 20 % सड़क ही आती है परंतु फिर भी विधायक सुरेंद्र मैथानी का कहना है कि मेरा संकल्प है कि सड़क को बनवाने का क्रेडिट जो भी चाहे ले ले, परंतु मैं यह सड़क बनवा करके ही दम लूंगा।




विधायक श्री मैथानी ने कहा कि अभिलेखों में यह दर्ज है कि पिछले 15 वर्षों से आज तक यह सड़क दोबारा नहीं बनी, जबकि इस बीच सपा और बसपा दोनों की सरकारें रहीं। वर्तमान में हमारी सरकार होने के कारण से यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि यह सड़क बने। आज तक आवास विकास के द्वारा यह सड़क का निर्माण न कराए जाने के कारण से विधायकी का उपयोग करते हुए उत्तर प्रदेश के सदन में याचिका लगाकर सड़क को बनवाएं जाने की मांग मजबूरी में विधायक सुरेन्द्र मैथानी द्वारा की गई है। 


विधायक ने कहा कि यह मेरा दुर्भाग्य है कि मैं तो मात्र लगभग 8-9 महीने का ही विधायक हूँ। परन्‍तु आज तक यह सड़क ऐसी हालत में क्यों रही? इसके लिए कौन जिम्मेदार है, यह समझ में नहीं आया। मेरी भी गाड़ी कई बार उस सड़क पर पलटने से बची है और यह सड़क जनता के हित में बनाई जानी बेहद आवश्यक है। कहा कि मेरे विधायक बनते ही तुरंत कोरोना वायरस संकट शुरू हो गया और विधायक निधि भी लैप्स हो जाने के कारण भी मैं मजबूर हो गया। विधायक ने कहा कि आज मैं स्वयं भी इसी सड़क से लगभग रोज निकलता हूँ और स्वयं को भी एहसास कराता हूँ कि यह सड़क जनता के हित में बननी अति आवश्यक है। 


विधायक ने बताया कि कल 6 अगस्त को आवास विकास के सुप्रि. इंजीनियर से इस सड़क के निर्माण के संबंध में सकारात्मक बातचीत हुई है तथा आगामी 20 तारीख को होने वाले सदन में मैं उपरोक्त सड़क का मुद्दा उठाऊंगा। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने यह भी कहा कि मेरा संकल्प है कि सड़क को बनवाने का क्रेडिट जो भी चाहे ले ले परंतु मैं यह सड़क को बनवा करके ही दम लूंगा।




कोई टिप्पणी नहीं