Breaking News

युवा छात्राओं द्वारा हस्तनिर्मित सामग्रियों की प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ


कानपुर (महेश प्रताप सिंह). मुस्कुराए कानपुर अभियान में विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं ने अपने-अपने स्तर पर आत्मनिर्भरता हेतु अपने कदम बढ़ाएं हैं, इसी श्रंखला में आज नवचेतन महिला समिति की ओर से हस्त निर्मित सामग्रियों की प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ सीएसजेएम विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुधांशु राय के द्वारा किया गया।

नवचेतन महिला समिति की संस्थापिका नीतू गुप्ता ने बताया कि प्रदर्शनी में नवचेतन महिला समिति की गरीब छात्राओं द्वारा  हस्त निर्मित मास्क, सैनिटाइजर, बैग, झूले, अगरबत्ती और कृष्ण जन्माष्टमी के सजावट के सामान प्रदर्शित किये जा रहे हैं। समिति की मुख्य ट्रेनर ज्योति वर्मा के मार्गदर्शन में छात्राएं कार्य कर रही हैं और लोकल प्रोडक्ट के रूप में अगरबत्ती, सैनिटाइजर इत्यादि का निर्माण हो रहा है।


मुख्य अतिथि डॉ सुधांशु राय ने कहा अब लोकल प्रोडक्ट की ब्रांडिंग की जरूरत है, जिसके द्वारा हम शहर के लोगों को आत्मनिर्भर बना सकते हैं और इससे जरूरतमंदों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। इस अवसर पर भावना श्रीवास्तव, अर्चना रावल, दीक्षा गुप्ता, राजकुमारी, स्मिता, सरिता आदि उपस्थित रहे।





कोई टिप्पणी नहीं