Breaking News

आत्मनिर्भर कानपुर मूवमेंट छात्रों को बनायेगा आत्मनिर्भर

कानपुर (महेश प्रताप सिंह). आत्मनिर्भर कानपुर मूवमेंट के ऑनलाइन विचार मंथन कार्यक्रम का आयोजन छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय द्वारा मंगलवार 04 अगस्त 2020 को 11:00 बजे से किया जा रहा है। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में संस्कृति शिक्षा उत्थान न्यास नई दिल्ली के सचिव श्री अतुल कोठारी राष्ट्रीय सलाहकार के रूप में प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य संरक्षक कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता करेंगी।


जानकारी के अनुसार उक्‍त कार्यक्रम में विशेष संरक्षक के रूप में विधायक डॉक्टर अरुण पाठक, विधायक सुरेंद्र मैथानी, प्रांत प्रचारक श्री श्रीराम एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के श्री हरि बोरिकर जी अपने विचारों से आत्मनिर्भर कानपुर मूवमेंट की कार्य योजना बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे।


विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय का यह प्रयास रहेगा कि वह उद्यमियों के साथ मिलकर इस विषम परिस्थितियों में युवाओं और छात्र छात्राओं के लिए एक अवसर पैदा करें जिसके द्वारा युवाओं को एक ऐसा प्लेटफार्म दिया जाए जहां उन्हें सही मार्गदर्शन मिले और रोजगार के लिए भटकना ना पड़े उन्होंने कहा आत्मनिर्भर कानपुर छात्र-छात्राओं और औद्योगिक संस्थानों के बीच एक कड़ी के रूप में कार्य करेगा।



आत्मनिर्भर कानपुर के संयोजक डॉ सुधांशु राय ने बताया कि यह मूवमेंट युवाओं एवं छात्र छात्राओं को रोजगार एवं आत्मा निर्भरता की नई दिशा एवं राह दिखाएगा और उद्यमियों द्वारा समय-समय पर छात्र छात्रों से संवाद स्थापित कर  स्टार्टअप के लिए उनका मनोबल बढ़ाने का प्रयास होगा। मूवमेंट के सह संयोजक टीकमचंद सेठिया ने बताया की इस तरह के विचार मंथन जैसे कार्यक्रमों द्वारा आत्मनिर्भर कानपुर मूवमेंट की एक सशक्त कार्य योजना बनेगी। मूवमेंट के अन्य मुख्य सदस्यों में डॉक्टर इंद्रमोहन रोहतगी, आलोक अग्रवाल, श्री गोपाल तुलसियान, डॉ श्याम बाबू गुप्ता, श्री बलराम नरूला, सुरेंद्र गुप्ता ओपी डालमिया, मनोज बंका, संजीव पाठक, एस एस मलिक इत्यादि विभिन्न उद्यमी व्यापारी एवं बुद्धिजीवी विशेष रुप से सम्मिलित हैं। 





कोई टिप्पणी नहीं