Breaking News

गायों को रक्षासूत्र बांधकर ली गौरक्षा की शपथ


कानपुर (गुड्डू सिंह). रक्षाबंधन के पावन पर्व पर भौती गौशाला कानपुर कमेटी के सदस्य एवं गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी एवं गौशाला के संयोजक सुरेश गुप्ता जी भौती गौशाला पहुंचे। गौशाला में वहां के कर्मचारियों के साथ गायों के समक्ष आज के इस पावन पर्व पर गौशाला के संयोजक सुरेश गुप्ता जी ने सबको गौरक्षा हेतु शपथ दिलाई। गौशाला एवं गोवंश की उन्नति एवं रक्षा हेतु पँचगव्य द्वारा निर्मित रक्षासूत्र को गायों को समर्पित करते हुए गायों को बांधकर सभी लोग संकल्पित हुए।


विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि रक्षा के इस पावन पर्व पर जहां एक तरफ हम सब लोग बहनों से रक्षा का सूत्र बंधवाकर उनकी रक्षा का वचन दे रहे हैं ठीक उसी प्रकार आज के इस पावन पर्व पर गायों की भी रक्षा के संकल्प के साथ उनको रक्षा सूत्र बांधकर हम सब शपथ के साथ संकल्पित हो रहे हैं। हम सभी लोगों ने आज शपथ ली है कि गायों की रक्षा के लिए हम स्थानीय प्रशासन से लेकर सरकार तक विषय को ले जाएंगे और गौशाला के इस पवित्र स्थल पर निःस्वार्थ भाव से हर हाल में गौशाला और गोवंश का विकास करेंगे। विधायक ने कहा कि सरकार से भी गौशाला कमेटी को अनुदान दिलाया जाएगा। विधायक ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले कई वर्षों से सरकार से अनुदान प्राप्त करने हेतु मात्र आवेदन और संबंधित कार्रवाई ना होने पाने के कारण से यह मामला लंबित है। जिसका निराकरण करा करके,यह राहत भी कराई जाएगी। जिसके लिए संबंधित कागजात पूरे कर लिए गए हैं।अब जिला प्रशासन से संबंधित फॉर्मेलिटी को हर हाल में आगामी शनिवार तक पूर्ण करा ली जाएगी और उत्तर प्रदेश सरकार की निरंतर होने वाली कैबिनेट की बैठक जो प्रत्येक सोमवार मंगलवार को होती है के पहले, यह कागज गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष श्याम नंदन सिंह जी के माध्यम से अनुदान के लिए प्रेषित कर दिया जाएगा।


श्री मैथानी ने कहा कि इसके अतिरिक्त जो भी बाधाएं गौशाला में आ रही है उनको एकजुटता के आधार पर कमेटी के सभी सदस्यों का सहयोग लेते हुए तथा कमेटी के अध्यक्ष तिलक राज शर्मा जी के नेतृत्व में दूर कर लिया जाएगा और इस गौशाला को आदर्श गौशाला बनाया जाएगा। विधायक ने कहा कि भौती गौशाला को स्वावलंबी बनाने में आत्मनिर्भरता के आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार एवं उत्तर प्रदेश गौ सेवा आयोग की यथासंभव पूरी मदद ली जाएगी। उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी एवं गौशाला संयोजक सुरेश गुप्ता एवं नीरज गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, आयुष दुबे, नरेन्द्र सिंह, महेश पांडेय, दिनेश शुक्ला, विमल तिवारी आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित थे।



कोई टिप्पणी नहीं