Breaking News

जिलाधिकारी ने की बाल संरक्षण इकाई की समीक्षा

कानपुर. जिलाधिकारी डॉ0 ब्रह्मदेव राम तिवारी ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में बाल संरक्षण इकाई की समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाल कल्याण समिति की लगातार बैठक आयोजित की जाए तथा बालक, बालिकाओं की प्राथमिकता के आधार पर काउंसलिंग करते हुए उनको घर भेजने का प्रबंध किया जाए। 



श्री तिवारी ने कहा कि इसमें किसी तरह की समस्या आने पर अपर जिलाधिकारी नगर श्री विवेक कुमार श्रीवास्तव से मदद ली जाये, उनको नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया है। यदि कोई समस्या आती है तो उसे दूर करने में नामित नोडल अधिकारी मदद करेंगे। बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि किशोर न्याय अधिनियम के अंतर्गत आने वाली समस्त सुविधएं बालक, बालिकाओं को उपलब्ध करायी जा रही है।जिलाधिकारी महोदय ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाल कल्याण समिति किशोर न्याय बोर्ड के त्रैमासिक कार्यों का मूल्यांकन की समीक्षा की जाये। उन्हें निर्देशित करते हुए कहा कि आज की बैठक की कार्य वृत्ति बनाकर उसका अनुपालन कराया जाये। 


बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के समस्त थानों में नामित बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों की 15 दिन के अंदर ट्रेनिंग कराई जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बाल संरक्षण योजना के तहत ग्राम संरक्षण समिति/ब्लाक संरक्षण समिति नियमित मनेटरिंग की जाये और उसकी रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाये। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर श्री विवेक कुमार श्रीवास्तव, जिला प्रोवेशन अधिकारी श्री अभय कुमार तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं