Breaking News

पुलिस ने बंद कराई दुकान, व्यापारी हुये परेशान

कन्नौज (पवन कुशवाहा). 55 घंटे के लॉक डाउन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने यह घोषणा की थी कि अब पांच दिन दुकानें खुलेंगी और दो दिन दुकानें बंद रहेगीं जिसके कारण सोमवार की सुबह पूरा बाजार प्रातः 9 बजे खुल गया। दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोलकर सजा लीं। बाजार में थोड़ा बहुत ग्राहक भी था तभी अचानक पुलिस ने बाजार में आकर व्यापरियों से लेफ्ट राइट फॉर्मूले के तहत दुकान खोलने को कहा। 



आरोप है कि जिन दुकानदारों ने दूसरे पट्टी की दुकानें खोल रखी थी उनको पुलिस ने हड़काना शुरू कर दिया जिससे व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। व्यापारियों का कहना है की अगर 05 दिन के सप्ताह के तहत आड इवन फॉर्मूले को लागू किया गया तो हफ्ते में उन्हें सिर्फ दो ही दिन दुकान खोलने को मिलेगी। मंगलवार को साप्ताहिक बंदी के कारण दुकान बंद रहती है। 


व्यापारियों ने कहा कि सरकार व्यापारियों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। कन्नौज जैसे छोटे शहर में बाजार की हालत वैसै ही खराब है। दो दिन दुकान खोलकर क्या व्यापारी अपने घर का खर्च चला सकेंगे। व्यापारियों के लिए कोई गाइड लाइन भी जिला प्रशासन की ओर से नहीं जारी की गई है और आज जान बूझकर उन्हें प्रताड़ित करने की कोशिश की गयी। बाजार में व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए व्यापार मंडल के पदाधिकारी तत्काल बाजार पहुँचे तथा उन्होंने व्यापारियों से वार्ता की। व्यापारियों से वार्ता के बाद व्यापार मंडल के पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिलने रवाना हो गए। 


कोई टिप्पणी नहीं