Breaking News

पुलिस ने लाउडस्पीकर के माध्यम से किया लोगों को जागरूक

कानपुर (महेश प्रताप सिंह). थाना पनकी अंतर्गत एमआईजी चौकी क्षेत्र में आज पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की गई। कानपुर महानगर में कोरोना बीमारी के चलते लगातार संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है एवं उससे होने वाली मौतों में भी वृद्धि हो रही है। जिसके चलते शासन के निर्देशानुसार कानपुर महानगर पुलिस द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में लाकडाउन का अनुपालन कराने के लिए नए-नए माध्यम ढूंढ कर लगातार जनता से अपील की जा रही है।


लोगों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग व पूर्णतया लाक डाउन का अनुपालन न करने के कारण पुलिस ने सोमवार को एमआईजी चौकी क्षेत्र के चौकी प्रभारी विपिन कुमार बघेल द्वारा स्कूली वैन में लाउडस्पीकर बांधकर अपने संबोधन में क्षेत्रीय लोगों लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की। चौकी प्रभारी विपिन कुमार बघेल ने कहा कि अनावश्यक बाहर ना निकले, लाक डाउन का पूर्णता अनुपालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें एवं बाहर आकर अन्य प्रकार की चीजों से दूरी बनाए रखें। कारण है कि यह छुआछूत की बीमारी है इस बीमारी से बचाव का एकमात्र तरीका ही सोशल डिस्टेंसिंग है जिसका लोगों के द्वारा स्वयं से अनुपालन किया जाए। जिससे इस महामारी बीमारी कोरोना से बचा जा सके और प्रदेश एवं देश के लोगों की जीवन सुरक्षा हो सके तथा दुनिया में अपने भारत का नाम आ सके। 

इस प्रक्रिया को चौकी प्रभारी विपिन कुमार बघेल द्वारा एमआईजी चौकी पर सिविल डिफेंस के लोगों  के माध्‍यम से क्षेत्र के एमआईजी, बी ब्लॉक, सी ब्लॉक, स्वराज नगर, शाहपुर आदि इलाकों में गली गली जाकर लोगों से अपील की गई कि आप लोग स्वयं इस बीमारी के योद्धा के रूप में शामिल होकर अपने प्रदेश एवं देश को सहयोग प्रदान करें। इस मौके पर मुख्य रूप से सिविल डिफेंस के डिप्टी कंट्रोलर कश्मीर सिंह, आलोक पांडे, सुरेंद्र सिंह, ओम प्रकाश एवं दीवान विमलेश सिंह, कांस्टेबल टीकम सिंह, आशीष कुमार, मंजेश सिंह एवं  एस 10 सदस्य संजय सचान,  महेंद्र सिंह, बाबू सिंह के साथ अन्य लोग उपस्थित रहे।





कोई टिप्पणी नहीं