Breaking News

लॉक डाउन के दौरान ऑनलाइन बिक रही है शराब ???

कानपुर (सूरज वर्मा). लॉक डाउन के दौरान शराब बंदी के लिये जहां एक ओर पुलिस भरपूर सख्ती के दावे कर रही है वहीं गोरखधंधा करने वाले विभिन्‍न प्रकार के जुगाड़ से शराब की सप्लाई में जुटे हैं। ताजा मामला पांंडू नगर इलाके का है यहां फेसबुक पर प्रचार करके ऑनलाइन पेमेन्‍ट लेकर शराब की होम डिलीवरी करवाने का मामला प्रकाश में आया है।



सूत्र बताते हैं कि कानपुर में कुछ जुगाडू लोग दारू की सप्लाई खाने के पैकेटों में छुपा के कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग राशन के थैलों की जगह दारू ले जा रहे हैं। एक श्रीमान तो बाकायदा फेसबुक पर प्रचार करके ऑनलाइन पेमेन्‍ट लेकर शराब की डिलीवरी कर रहे हैं। दारू के दीवानों को न कोरोना का डर है और न पुलिस की फिक्र।  इस अवैध बिक्री में न तो हैण्‍ड सेनीटाइज करने की मांग होती है और न सोशल डिस्‍टैन्‍स की, इन्‍हें जरूरत है तो सिर्फ अंगूर की बेटी कहलाने वाली शराब की। यहां कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सरकार को अभूतपूर्व सख्‍ती करनी ही होगी।

 
सूत्रों की माने तो इस प्रकार की बिक्री को रोकना आमतौर पर पुलिस के लिये बड़ा चैलेन्‍ज साबित होता है। दरअसल ये मामला शराब बिक्री के अलावा ऑनलाइन ठगी का भी हो सकता है। जब इंस्पेक्टर काकादेव कौशल किशोर को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने तत्‍परता पूर्वक मामले की सघन जांच प्रारम्‍भ कर दी। चूंकि‍ मामला साइबर क्राइम से भी जुड़ा हुआ है इसलिये इंस्‍पेक्‍टर साहब ने मामले की जानकारी तत्‍काल एसपी वेस्ट और जिलाधिकारी को दी है और फेसबुक पर दिए हुए नंबर को सर्विलांस पर लगाने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं