Breaking News

नई दिल्ली - तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 10 लोगों की कोरोना से मौत

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात के मुख्यालय में 200 से ज्यादा लोगों के कोरोना संदिग्ध पाए जाने से हड़कंप मच गया है। दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ फौरन मुकदमा दर्ज करने को कहा है। उन पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कराया, साथ ही इसके लिए उन्होंने कोई अनुमति भी नहीं ली थी। सूत्रों की माने तो इस धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए 10 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। 



बताया जा रहा है कि इस धार्मिक आयोजन में लगभग 300-400 लोग शामिल हुए थे, जिनमें देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावा कई विदेशी नागरिक भी शामिल थे। एक विदेशी नागरिक की मौत के अलावा 19 अन्य विदेशी नागरिकों में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है। देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में शामिल 200 से ज्यादा लोगों में कोरोना के संक्रमण की आशंका से हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना संक्रमित होने की संभावना के बाद यहां मौजूद 163 लोगों को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 



सरकार ने इस इलाके में रहने वाले लोगों को भी दिल्ली के अलग-अलग अस्पताल में जांच के लिए भर्ती कराया है। सोमवार को दिल्ली में सबसे ज्यादा करोना पॉजिटिवों के 25 मामले सामने आए, जिनमें से 19 का संबंध इसी कार्यक्रम से था। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जहां पर मरकज कार्यक्रम आयोजित हुआ था, वहां के निवासियों को पुलिस बसों में भरकर दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में कोविड- 19 चेकअप के लिए लेकर जा रही है। इस धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों में से कई कोविड- 19 पॉजिटिव निकल रहे हैं।


कोई टिप्पणी नहीं