Breaking News

बकरी चोरी बनी बवाल, पुलिस का हो गया हाल बेहाल

कानपुर (सूरज वर्मा). आजम खान की भैंस ढूंढने में रिकार्ड बनाने वाली यूपी पुलिस अब बकरी चोरी जैसी गम्‍भीर समस्‍या को सुलझाने में लगी है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कानपुर में इन दिनों कोई अपराध नहीं हो रहा है, सारे अपराधी या तो भजन पूजन में लगे हैं या समाजसेवा के कार्य कर रहे हैं। इसलिये कानपुर पुलिस अब बकरी चोरी जैसी अहम समस्‍या का समाधान करने में व्‍यस्‍त है। 



मामला गोविन्‍द नगर थाना क्षेत्र का है, सोशल मीडिया पर वाइरल एक वीडियो में ओला में अटैच एक वैगर आर कार से आये कुछ युवक एक बकरी को चुरा कर ले जाते दिख रहे हैं। जानकारी के अनुसार बकरी कैनाल विभाग में कार्यरत रामकिशन की थी। रामकिशन ने अपने मिलने वाले पुलिसकर्मियों को मामले की जानकारी दी और पड़ोसी ओला चालक सूरज गौतम का नाम बता दिया। सूरज गौतम के पास मारूति डिजायर कार है जो ओला में अटैच है। पुलिस ने बगैर जांच किये केवल ओला में कार अटैच होने के चलते पड़ोसी सूरज गौतम को धर दबोचा और प्रताडित करने लगे। पुलिस कार्यप्रणाली से नाराज स्‍थानीय लोगों ने मौके पर हंगामा कर दिया। 



स्‍थानीय नागरिकों का आरोप है कि पुलिस गम्‍भीर अपराधियों को पकड़ने में तो हमेशा असफल रहती है पर बकरी चोरी जैसे सामान्‍य मामले को ऐसे डील कर रही है मानो कोई हाई प्रोफाइल मामला हो। आरोपी सूरज गौतम की कार डिजायर है और बकरी चोरी वैगन आर कार से की गई है पर पुलिस को ये बारीकी समझ में ही नहीं आ रही है। पुलिस केवल ओला में अटैच होने के नाते पड़ोसी को परेशान करने में जुटी है। यूपी पुलिस पहले भी आजम खान की भैंस ढूंढने में रिकार्ड बना चुकी है और लगता है कि अबकी बार बकरी चोर पकड़ने का वर्ल्‍ड रिकार्ड भी यूपी पुलिस के नाम ही बनेगा। इस बारे में पूछने पर थाना प्रभारी गोविन्‍द नगर ने फोन पर बताया कि इस तरह का कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। मामले का पता लगा कर नियमानुसार उचित कार्यवाही की जायेगी। 




कोई टिप्पणी नहीं