Breaking News

कानपुर ग्रामीण उद्योग व्यापार मण्डल का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न #KhulasaTV

कानपुर (महेश प्रताप सिंह). सोमवार को कानपुर ग्रामीण उद्योग व्यापार मण्डल का शपथ ग्रहण समारोह एवं कल्याणपुर उद्योग व्यापार मण्डल का विस्तार मोहन गेस्ट हाउस शिवली रोड कल्याणपुर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सर्व धर्म सद्भावना का परिचय देते हुये हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई चारो धर्मो के विशिस्ट लोगो का सम्मान किया गया एवं इन्ही लोगो ने नव मनोनीत कमेटी के पदाधिकारियो को शपथ दिलाई। जिसमे पादरी डायमण्ड युसूफ  साहब नगर मस्जिद के इमाम मौलाना हाफिज, पनंकी मन्दिर के महंत श्री कृष्ण दास जी तथा बुजुर्ग व्यापारी सरदार कुलवंत जी मौजूद रहे।


कार्यक्रम के माध्यम से समाज को संदेश देने का प्रयास किया गया कि हम सब व्यापारी भाई एक है। हम चाहे जिस धर्म और जाती में पैदा हुए हो देश के लिए हम सब एक है।  हम देश की एकता और अखण्डता को आंच नही आने देंगे। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए पादरी डायमण्ड युसूफ जी ने कहा देश में कुछ आराजक तत्व हैं जो देस का माहौल खराब करना चाहते है मगर आप और हम मिल कर समाज की इन विघटन कारी ताकतों से निपट लेंगे और हमारा देश जो अनेकता में एकता के लिए जाना जाता है उसका सम्मान नही गिरने देंगे।


पनकी मन्दिर के महान श्री कृष्ण दास जी ने सभी व्यापारी भाईयों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए सभी को शुभकामनाये प्रदान की तथा कहा कि आप लोगो द्वारा किये गए इस कार्यक्रम से समाज को एक सीख मिलेगी। लोगो में जागरूकता आएगी। देश को आप जैसे व्यापारियो की जरूरत है आप लोगो के विचार स्वागत योग्य है। साहब नगर मस्जिद के इमाम हाफिज जी ने कहा कि कुरआन में लिखा है कि आप अपना भोजन दूसरों को दे कर तब खुद खाये यदि पड़ोसी भूख सो गया चाहे वो जिस धर्म का हो  तो आप सबसे बड़े पाप के भागीदार होंगे। कानपुर ग्रामीण उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष संदीप पांडे ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई दी तथा उनके आने वाले भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की और कहा कि संगठन के द्वारा आज सभी धर्मगुरुओं से शपथ ग्रहण कराकर उनका सम्मान करके एक विशेष अनुभूति की प्राप्ति हो रही है। हम सभी व्यापारी भाइयों को आज एक साथ चारों धर्मगुरु से आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। यह हमारी तरक्की के लिए बहुत ही सुंदर है हमारे देश की तरक्की के लिए भी यह बहुत सुंदर संदेश है। हम सब लोग मिलकर अपना अपना व्यापार करेंगे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कल्याणपुर इकाई का भी विस्तार किया गया। जिसमें रिक्त चल रहे महामंत्री पद पर विनोद शुक्ला को तथा कोषाध्यक्ष लकी वर्मा को चुना गया। कानपुर ग्रामीण के सभी चुने हुए सदस्यों को उनके मनोनयन् पत्र वितरित किये गए। 


जिसमे प्रमुख रूप से महामन्त्री प्रदीप कुशवाहा, कोषाध्यक्ष रोहित यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह, प्रशांत मौर्या, उपाध्यक्ष जितेंद्र पांडे, मंत्री  प्रदीप निषाद, मंत्री राहुल राय, उपाध्यक्ष जितेंद्र पाण्डेय सहित दर्जनों व्यापारियो ने शपथ ली। कार्यक्रम के दौरान मनीष पाण्डेय, नीरज सिंह राजावत, जितेंद्र सिंह, मनीष पांडे, राजेश दुबे, मनोज कलवानी, धीरज यादव, अनिल शर्मा, दिनकर यादव, पंकज गुप्ता, राज राठौर, रमन द्विवेदी, शीतल पटेल, राजू द्विवेदी, बबलू शर्मा, विनोद बाजपेई, अर्पित शुक्ला, आशु मिश्रा, श्याम वर्मा सहित सैकड़ो व्यापारी मौजूद रहे।





कोई टिप्पणी नहीं