Breaking News

PM मोदी की अध्यक्षता में हुयी 'गंगा काउंसिल' की पहली समीक्षा बैठक

कानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट (Namami Gange Project) की समीक्षा के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) पहुंचे. प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे. यहां सबसे पहले उन्होंने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर नमन किया. इसके बाद उन्होंने नमामि गंगे मिशन के तहत लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया. 


बताते चलें कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में यहां नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक चल रही है. पीएम मोदी इस बैठक को संबोधित करेंगे और नमामि गंगे के अगले चरण की घोषणा करेंगे. इससे पहले शनिवार को सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा था, 'मां गंगा की धारा अब कानपुर के घाटों पर स्वच्छ और निर्मल है, जल आचमन के उपयुक्त हो गया है, ऐसा आपके विजन और मार्गदर्शन के बिना संभव नहीं था.' उन्होंने इस बैठक में हिस्सा लेने वाले सभी अतिथियों, केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का भी आभार जताया और उनका स्वागत किया.


बता दें कि गंगा नदी को लेकर होने वाली बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल हुये. बैठक में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के अलावा केंद्र और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुये. बैठक चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में सुबह 10 बजे से दोपहर ढाई बजे तक हुयी. नमामि गंगे प्रोजेक्ट की प्रगति देखने के लिए गंगा नदी पर नौका भ्रमण के दौरान पीएम मोदी के साथ कई केंद्रीय मंत्री और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

कोई टिप्पणी नहीं