Breaking News

इस शख्स की आवाज है गायक मुकेश जैसी #KhulasaTV

कानपुर 12 अक्टूबर 2019 (महेश प्रताप सिंह). नया जमाना नया गाना तो आपने बहुत सुना होगा लेकिन आप भी कुछ लोग ऐसे हैं जो पुराने गाने सुनकर अपनी यादों को ताजा करते हैं। गायक मुकेश अब इस दुनिया में तो नहीं है लेकिन इनके गाने आज भी लोग गुनगुनाते हैं और गाने का प्रयास भी करते हैं। लेकिन उस तरीके से गाना गाना मुमकिन नहीं हो पाता है। 

ऐसे में कानपुर के नवीन शर्मा जो कि जनपद कानपुर देहात में सीएमओ ऑफिस में अवर अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। अपने सरकारी दायित्व के संतोषजनक ढंग से निर्वाह करने के साथ-साथ गायन कला जैसी कठिन संगीत की साधना भी कर रहे हैं और सबसे बड़ी बात यह कि मुकेश के जितने गाने गाए हुए थे उन सभी गानों को वह उसी राग में गाते हैं। इनको लोग मुकेश फ्रॉम द हार्ट के नाम से जानते हैं। यूट्यूब पर इसी नाम से सर्च करने पर इनके गाने सुनाई देंगे। गौरतलब है कि जहां वर्तमान समाज आज नये गाने की धुन पर लोग थिरकते है। वही वास्तव में आज भी पुराने गीत लोगों को काफी पसंद है। दरअसल नवीन शर्मा स्वास्थ्य विभाग के अवर अभियंता के दायित्वों का निर्वाहन करने के बाद अपने घर पर ही संगीत के वाद्य यंत्रों के साथ मुकेश के गानों को गाते है। नवीन अपनी बेटियों के साथ मिलकर गायक मुकेश के गानों को गाते हैं और यूट्यूब पर अपलोड भी करते हैं। इन की तीन बेटियां अनन्या , निधि और लावण्या है। इन तीनों बेटियों के साथ अलग-अलग अंदाज में गाने गाते दिखाई देते हैं। 


इनका कहना कि दो बेटियां शहर से बाहर नौकरी कर रही है। छोटी बेटी की उम्र मात्र आठ की है। नवीन गायक मुकेश के गानों को अपनी बेटी के साथ अपने घर पर ही गुनगुनाते हैं और रिकॉर्ड करते हैं। इनका कहना कि जब-जब ऑफिस में कभी कोई कार्यक्रम होता है तो अपने गानों को लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं। सबसे बड़ी बात है कि हर साल मुकेश की पुण्यतिथि बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं।




कोई टिप्पणी नहीं