Breaking News

फैक्ट्री में हुई युवक की मौत, प्रबन्‍धन पर लापरवाही का आरोप

कानपुर 04 सितंबर 2019 (वीरेन्द्र शर्मा). गोविंद नगर क्षेत्र के अंतर्गत दादानगर इन्डस्ट्रीयल एरिया में प्लास्टिक की बोरियां बनाने वाली बिन्दन प्लास्टिक फैक्ट्री में देर रात कार्य करते समय फैक्टरी के अन्दर एक मजदूर की मौत हो गयी। मृतक के परिजनों ने लापरवाही से मौत हो जाने का आरोप लगा कर वहां हंगामा किया,  मौके पर कई थानों की फ़ोर्स मौजूद रही।


आपको बताते चलें कि मृतक युवक सोनेलाल पाल पुत्र स्वर्गीय नंदलाल पाल के परिजनों ने बताया कि मृतक नाइट शिफ्ट में कार्य कर रहा था, तभी चोट लग जाने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। फैक्ट्री के मालिक व कर्मचारियों ने मिलकर सोनेलाल पाल को हैलट मर्चरी में ले जाकर रख दिया, परिजनों को सुबह बताया गया कि सर में चोट लग जाने के कारण यह हादसा हुआ है। परिजनों ने फैक्ट्री गेट के बाहर शव को रखकर हंगामा करना चालू कर दिया। परिजनों ने बताया की फैक्ट्री प्रबन्‍धन की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है और पुलिस परिजनों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है।

मृतक के बड़े बेटे ने बताया कि फैक्ट्री मालिक ने पहले कहा कि 12 लाख दे देंगे, मामले को खत्म करिये। मगर मौके पे कई थानों की फोर्स आने के कारण फैक्ट्री मालिक के भाव बढ़कर सातवें आसमान पे चढ़ गये। अब बोल रहा है कि 5 लाख लेना हो तो लो, नहीं तो हम 5 लाख रुपया प्रशासन को खिला देंगे और तुमको कुछ नहीं देंगे। सूत्रों की माने तो कोई वरिष्‍ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पे नहीं आया। अगर मौके पे अधिकारी होते तो बवाल नहीं होता। 




कोई टिप्पणी नहीं